कारोबार में तरक्की और धन लाभ के लिए अपना सकते हैं लाल किताब के ये 3 आसान उपाय

हर व्यक्ति अपनी तरक्की और धन कमाने का सपना जरूर देखता है। लेकिन कई बार खूब मेहनत करने के बावजूद प्रयास सफल नहीं हो पाते और व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से गिर जाता है। ऐसे में ज्योतिषीय ग्रंथ लाल किताब के लिए ये उपाय आपकी बहुत काम आ सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कारोबार में तरक्की और धन लाभ के लिए लाल किताब के इन उपायों को पूरे मन और सही तरीके से अपनाने से सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं…

यदि आपको कारोबार में बार-बार घाटा हो रहा है और पैसों की समस्याओं ने घेर लिया है तो हर शनिवार के दिन पीपल के पेड़ का एक पत्ता लेकर तोड़कर ले आएं और फिर इसे गंगाजल से धोकर 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। इसके बाद इस पत्ते को अपनी तिजोरी या धन रखने के स्थान में रख लें। ध्यान रखें कि एक पत्ता सूख जाने पर दूसरे पत्ते को उसी विधि से लाकर तिजोरी में रख दें और पुराने पत्ते को बहते पानी में प्रवाहित कर दें।

अगर नौकरी प्राप्ति में बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं तो हर बुधवार का व्रत रखें तथा साथ ही भगवान गणेश को बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं। इस उपाय से शीघ्र ही आपको सकारात्मक परिणाम नजर आने लगेंगे।

कारोबार में सफलता प्राप्त करने के लिए 11 गुरुवार यानी बृहस्पतिवार को अपने दफ्तर या दुकान के मुख्य दरवाजे पर दोनों तरफ हल्दी से स्वास्तिक बनाएं और उसके ऊपर थोड़े सा गुड़ और चने की दाल रख दें। हर बृहस्पतिवार के दिन पहले वाले गुड़ और चने की दाल हटाकर किसी मंदिर या केले के पेड़ की जड़ में रख आएं।

इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Related posts

शनि साढ़े साती और ढैय्या से पीड़ित राशि वालों के लिए सावन का शनिवार खास

Swati Prakash

इस दिशा में लगाएं हल्दी का पौधा, घर में कभी भी नहीं होगी पैसों की कमी

Swati Prakash

सावन में शुक्रवार के दिन कर लें ये विशेष उपाय, पैसों की तंगी से मिलेगा छुटकारा

Swati Prakash

Leave a Comment