ब्रेकिंग न्यूज़

महिला ने एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म

Pregnant Women: राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. मासलपुर के पिपरानी गांव निवासी रेशमा शादी के 7 साल बाद पहली बार मां बनी हैं. रेशमा ने करौली के एक निजी चिकित्सालय में एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया है.

5 Babies in Rajasthan: आज के समय में ऐसा कई बार देखा गया है कि महिला को गर्भवती होने में समस्या आती है. इसके बाद डॉक्टर समझाते हैं कि आखिर कैसे इस परेशानी से मुक्ति पाया जा सकता है. राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. मासलपुर के पिपरानी गांव निवासी रेशमा शादी के 7 साल बाद पहली बार मां बनी हैं. रेशमा ने करौली के एक निजी चिकित्सालय में एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया है. निजी हॉस्पिटल चिकित्सक डॉक्टर आशा मीणा ने बताया कि रेशमा ने दो बालक और 3 बालिकाओं को जन्म दिया है. उसने 7 माह के बच्चों को जन्म दिया है.

बच्चों का वजन 300 से 660 ग्राम तक

मां की तबीयत ठीक है. हालांकि बच्चे कमजोर हैं, जिन्हें करौली के राजकीय हॉस्पिटल मातृ एवं शिशु इकाई स्थित एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया है. एसएनसीयू इकाई प्रभारी डॉ महेंद्र मीणा ने बताया कि सभी बच्चें  300 ग्राम से 660 ग्राम तक वजन के हैं. इन्हें इंटेंसिव केयर की आवश्यकता होने के कारण जयपुर रेफर किया है.

7 साल तक नहीं हुआ कोई भी बच्चा

रेशमा के जेठ गब्बरु ने बताया कि उनका छोटा भाई अश्क अली केरल में मार्बल फिटिंग का काम करता है. अश्क अली की करीब 7 वर्ष पूर्व रेशमा से शादी हुई थी लेकिन शादी के कई साल बीतने के बाद भी उन्हें बच्चा नहीं हुआ. जिसके कारण कई स्थानों पर दिखाया और उपचार कराया. अब ऊपर वाले ने उनकी सुन ली और एक साथ 5 बच्चों से झोली भर दी है. कम वजन के होने के कारण बच्चों को काफी केयर की आवश्यकता है.

Related posts

यहां मिलेगी 365 दिन की छुट्टी और पूरी सैलरी,

Swati Prakash

पीजी में प्रवेश का झांसा देकर चिकित्सक से 26 लाख की ठगी

Swati Prakash

Deccan Queen Birthday: 92 साल की हुई देश की पहली लग्जरी ट्रेन, कही जाती है ‘क्वीन’

Anjali Tiwari

Leave a Comment