ब्रेकिंग न्यूज़

पुलिस की नौकरी लगते ही पति को भूल गयी पत्नी, पहचानने से किया इंकार

बिहार के सहरसा में पुलिस में नौकरी लगने के बाद एक पत्नी ने पति को छोड़ दिया। इस मामले में सहरसा निवासी मिथुन ने पुलिस अधीक्षक (SP) को आवेदन दिया है। अपने आवेदन में मिथुन कुमार ने लिखा है कि वो और उसकी पत्नी एक साथ पुलिस जॉब के लिए तैयारी कर रहे थे। इस दौरान दोनों को प्यार हुआ, फिर परिवार की मंजूरी पाकर दोनों ने 5 मई 2021 में शादी कर ली थी। मगर इसके बाद पत्नी की जैसे ही नौकरी लगी तो उसने साथ में रहने से इंकार कर दिया।
सहरसा के रहने वाले मिथुन कुमार का कहना है, “हम कई महीनों से साथ रह रहे थे। दोनों नौकरी के लिए तैयारी कर रहे थे। पत्नी को बिहार पुलिस में नौकरी मिल गई। नौकरी मिलने के बाद समस्तीपुर उससे मिलने गया तो उसने मुझे पहचानने से ही इनकार कर दिया।” पति अब अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए थाने के चक्कर काट रहा है।
पति ने कहा कि शादी के बाद जब पत्नी को बिहार पुलिस से जॉइनिंग लेटर आया तो वह पैसों की मांग करने लगी। उसने अपनी पत्नी हरप्रीत के लिए 14 से 15 लाख रुपए खर्च किए हैं। पुलिस की ट्रेनिंग के लिए जब वो चली गई और वह उससे मिलने गया तो उसकी पत्नी ने पहचानने से ही इंकार कर दिया। मिथुन कुमार ने कहा जब वो दोबारा ट्रेनिंग सेंटर गया तो उसकी पत्नी ने एक सिपाही के जरिए उसे डांट-डपटकर भगा दिया।
मिथुन ने बताया कि उसकी पत्नी ने वादा किया था कि जब वह ट्रेनिंग खत्म करके वापस आएगी तो साथ रहेगी। मगर जब उसकी ट्रेनिंग खत्म हुई और पत्नी गांव वापस आई तो उसने पंचायत बुला ली और कहा कि वो अब उसके साथ नहीं रहना चाहती।
वहीं दूसरी तरफ पत्नी ने आरोप लगाया है कि मिथुन मुझ पर शक करता है, इसलिए उसके साथ नहीं रहना चाहती। जॉब लगने के बाद से वह मुझसे पैसों की डिमांड कर रहा था। 25 लाख की लगातार मांग कर रहा था। रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था।”
हरप्रीत ने कहा कि मिथुन नौकरी से निकलवाने की भी बात कह रहा था। इताना ही नहीं मेरे साथ और मेरे पूरे परिवार के साथ गाली गलौज भी करता था। हरप्रीत ने यह भी आरोप लगाया कि मिथुन का किसी और लड़की से अफेयर भी चल रहा है। उसने कहा, “6 जुलाई को सामाजिक स्तर पर मेरे घर पर मिथुन के परिवार के लोग आए थे। दोनों परिवार के बीच ये निर्णय लिया गया कि अब दोनों में पति-पत्नी का रिश्ता खत्म हो गया है।”
वहीं मिथुन का कहना है, “मेरे साथ बहुत बड़ा अन्याय हुआ है, धोखाधड़ी की गयी है। मधेपुरा जिले की एक लड़की से प्रेम हुआ और फिर शादी हुई। मैं आर्मी और वह पुलिस की तैयारी कर रही थी। उसकी पुलिस में नौकरी लग गई। जब मैं ट्रेनिंग सेंटर उससे मिलने गया तो पता चला कि उसका किसी और से प्रेम प्रसंग चल रहा है। उसकी पहली भी शादी हो चुकी थी। अब लड़की बोल रही है कि इस शादी को हम नहीं मानते हैं। सब जगह मैंने आवेदन दिया है लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।”
इस ममाले में युवक ने समस्तीपुर के SP के पास आवेदन देकर इंसाफ की मांग की है। शिकायत मिलने के बाद SP ने कहा कि यह केस महिला थाने का है जिसे वो ट्रांसफर कर देंगे। मिथुन की पत्नी हरप्रीत की पिछले साल ही 5 अक्टूबर को बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर नौकरी लगी थी। पर मिथुन की जॉब अब तक नहीं लग सकी है। फिलहाल हरप्रीत समस्तीपुर जिले में सिपाही के पद पर तैनात है।

Related posts

भाबी जी घर पर हैं’ में फिर से होगी Shilpa Shinde की वापसी!

Swati Prakash

Lucknow News: लखनऊ के हनुमान मंदिर में तोड़फोड़, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Anjali Tiwari

झंडा नहीं तो राशन नहीं’:

Anjali Tiwari

Leave a Comment