ब्रेकिंग न्यूज़

रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासा

महाराष्ट्र के रायगढ़ से संदिग्ध नाव मिलने पर हड़कंप मच गया है। नाव से कुछ हथियार बरामद किए गए। संदिग्ध नाव मिलने के बाद पूरे रायगढ़ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। महाराष्ट्र एटीएस चीफ विनीत अग्रवाल भी मौके पर पहुंच गए है। इस बीच श्रीवर्धन तालुके के हरिहरेश्वर समुद्री किनारे से मिली संदिग्ध नाव के बारे में राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में बयान दिया है। फडणवीस ने बताया कि यह नाव मस्कट से यूरोप जाते समय भटक गर रायगढ़ किनारे तक आ गई है। उन्होंने बताया कि यह नाव एक ऑस्ट्रेलियन महिला और उसके पति की है।डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि वे इस खबर की पुष्टि नहीं कर रहे हैं लेकिन इसके पीछे कोई टेरर ऐंगल नजर नहीं आ रहा है। यह जानकारी फडणवीस को समुद्री तटरक्षक दल से मिली है। फिलहाल ATS मामले की हर एंगल से जांच कर रही है।

देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि 16 मीटर लंबी एक लावारिस नाव कुछ मछुआरों को मिली। मछुआरों ने इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। रायगढ़ से मिली संदिग्ध नाव में 3 AK 47 राइफल और बारूद बरामद किया गया है। इन हथियारों को वाटरप्रूफ बक्से में सुरक्षित रखा गया था। फिलहाल एटीएस की टीम और कोस्ट गार्ड मामले की जांच में जुटे हैं। राज्य भर में त्योहारों को ध्यान रखते हुए पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। इस बीच एक कोरियाई जहाज के कैप्टन ने इस नाव के खलासी को रेस्क्यू किया है। लेकिन नाव समुद्र में भटकती हुई रायगढ़ के समुद्री किनारे तक आ पहुंची।
देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि इस नाव का नाम लेडी हान है। इसकी मालिक ऑस्ट्रेलिया की एक महिला है। उसके पति इस नाव के कप्तान है। यह नाव मस्कट (ओमान) से यूरोप की ओर जा रही थी। 26 जून को इस नाव के इंजन में कुछ खराबी आ गई थी। उस नाव पर मौजूद लोगों ने बचाने के लिए अलर्ट जारी किया था। जिसके बाद कोरिया की नेवी ने शिप से इन सब लोगों को सुरक्षित बचा लिया था और फिर नाव को ओमान में छोड़ दिया था। हाई टाइड की वजह से इस नाव को निकाला नहीं किया गया। फिर ये बोट अब हरिहरेश्वर बीच में किनारे पर आकर लगी है।
इस मामले पर रायगढ़ की विधायक अदिति तटकरे ने कहा है कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार रायगढ़ के श्रीवर्धन के हरिहरेश्वर और भारदखोल में हथियार-दस्तावेज वाली कुछ नावें मिली है। जांच चल रही है, मैंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि ATS या स्टेट एजेंसी की स्पेशल टीम तत्काल नियुक्त करें।
बता दें कि इस घटना पर होम मिनिस्ट्री की नजर है। इस दौरान एनआईए की तीन सदस्यों की टीम जांच के लिए रायगढ़ के लिए निकल गई है। वहीं, रायगढ़ में ही एक और लावारिस नाव मिली है। यह नाव श्रीवर्धन तट पर मिली है। यह नाव एक लाइफ सेविंग बोट बताई जा रही है। इसके बारे में फिलहाल अभी कोई सुूचना नहीं है कि यह कैसे और कहां से रायगढ़ के समुद्री तट पर पहुंची। इसकी भी जांच जारी है।

Related posts

दुल्हन को छोड़ कर बगल में खड़ी साली को दूल्हे ने पहनाई वरमाला, फिर जो हुआ देखिए वीडियो

Anjali Tiwari

Facebook twitter wp Telangana News: तेलंगाना के बागी विधायक राजगोपाल रेड्डी देंगे कांग्रेस को बड़ा झटका, जल्द होंगे भाजपा में शामिल

Anjali Tiwari

टीम गहलोत के दबाव बनाने के पैंतरों पर भड़के कांग्रेस पर्यवेक्षक

Anjali Tiwari

Leave a Comment