ब्रेकिंग न्यूज़

बाटला हाउस से अरेस्ट ISIS आतंकी को लेकर क्या बोले पड़ोसी

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी एऩआईए ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के एक सक्रिय सदस्य को दिल्ली के बाटला हाउस  से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे एक दिन की रिमांड पर भेज दिया गया। एऩआईए के मुताबिक जिस सदस्य को गिरफ्तार किया गया है उसका नाम मोहसिन अहमद  है और वह ISIS का सक्रिय सदस्य है। बिहार के पटना जिले का रहने वाला मोहसिन आतंकवादी संगठन के लिए धनराशि एकत्र करने का काम करता था। उसकी गिरफ्तारी के बाद यह जानकारी सामने आ रही है कि कैसे क्रिप्टोकरेंसी  के जरिए आतंकी गतिविधियों के लिए फंडिंग हो रही है।

गिरफ्तार कर लिया

एऩआईए के एक प्रवक्ता के मुताबिक मूल रूप से बिहार के पटना के रहने वाले मोहसिन अहमद को शनिवार को दिल्ली के बाटला हाउस से अरेस्ट किया गया था। जिस जगह वो रह रहा था वहां एऩआईए ने तलाशी ली और बाद में उसे आईएसआईएस की ऑनलाइन और जमीनी गतिविधियों से जुड़े रहने के मामले में गिरफ्तार कर लिया। एनआईए ने 25 जून को इस सिलसिले में मामला दर्ज किया था। उसकी उम्र 21 साल है और वह बीटेक का छात्र है।

पड़ोसियों ने बताया

मोहसिन अहमद क्रिप्टोकरेंसी के जरिए दिल्ली में रहकर फंड जुटाता था और उसे सीरिया भेजता था। क्रिप्टोकरेंसी के जरिए ट्रांजेक्शन करता था। ISIS के कई व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ा था। बाटला हाउस में जिस जगह वो रह रहा था वहां उसके पड़ोसियों ने बताया कि वो एक महीने से कुछ ही अधिक दिन हुआ था जब वो यहां शिफ्ट हुआ था। ज्यादातर अंदर ही रहता था जब कभी दिखाई देता था तो हाथ में लैपटॉप लिए रहता था। रविवार उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे एनआईए की एक दिन की रिमांड में भेज दिया गया।
एनआईए प्रवक्ता ने कहा, अहमद आईएसआईएस का एक कट्टरपंथी और सक्रिय सदस्य है। उसे भारत के साथ-साथ विदेशों में सहानुभूति रखने वालों से आईएसआईएस के लिए धन एकत्र करने में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया है। एनआईए इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।

Related posts

Shahi Eidgah Case: मथुरा के शाही ईदगाह मामले में नई याचिका दायर, कोर्ट आज करेगा सुनवाई

Anjali Tiwari

जीभ से फर्श साफ करवाया, पेशाब पिलाई रिटायर्ड IAS की पत्नी ने 8 साल बंधक रखा

Anjali Tiwari

2 दिनों से रिमझिम फुहार, मौसम सुहाना; अगले 5 दिन इन राज्यों में बारिश के आसार

Anjali Tiwari

Leave a Comment