ब्रेकिंग न्यूज़

इस शहर में मास्‍क पहनना हुआ अनिवार्य, 500 रुपये का जुर्माना, कोरोना के बढ़ते मामलों ने डराया

लद्दाख (Ladakh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों के अचानक बढ़ने के बीच प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश के लेह (Leh) जिले में लोगों के लिए मास्क (Mask) पहनना अनिवार्य कर दिया है. डीएम श्रीकांत बालासाहेब सुसे के गुरुवार को जारी किए गए एक आदेश के मुताबिक, कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लेह में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क पहनना अब अनिवार्य है. आदेश का उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा.

लद्दाख में बढ़े कोरोना के मामले

अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़कर 28,411 हो गए. वहीं, गुरुवार को 11 मरीजों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. केंद्र शासित प्रदेश में अभी 78 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जिनमें से लेह में 77 और करगिल में एक कोरोना एक्टिव मरीज है.

कोरोना के आंकड़ों ने डराया

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से देशभर में कोरोना मामलों में इजाफा हुआ है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 17,070 से ज्यादा नए केस रजिस्टर हुए हैं. देश में एक्टिव केस बढ़कर 1,07,189 हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 23 कोरोना संक्रमित मरीजों की जान चली गई.

WHO ने कही ये बात

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने शुक्रवार को दक्षिण-पूर्व एशिया में देशों से कोविड-19 रोधी वैक्सीनेशन अभियान तेज करने का आह्वान किया क्योंकि क्षेत्र में फिर से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. डब्ल्यूएचओ ने एक बयान में कहा कि क्षेत्र में कोविड-19 रोधी वैक्सीन की खुराक देने को लेकर काफी प्रगति हुई है, लेकिन कई देश जून अंत तक अपनी 70 प्रतिशत आबादी को टीके की सभी प्राथमिक खुराकें देने का वैश्विक लक्ष्य गंवा चुके हैं.

Related posts

प्रदूषण में कमी के बाद नोएडा में मंगलवार से तो दिल्ली में बुधवार से खुलेंगे स्कूल

Anjali Tiwari

पनवेल में ‘बप्पा’ के विसर्जन के दौरान हादसा, 11 लोगों को लगा बिजली का झटका, 2 की हालत गंभीर

Swati Prakash

ताजमहल का नाम बदलकर हो जाएगा तेजो महालय

Swati Prakash

Leave a Comment