ब्रेकिंग न्यूज़

Vladimir Putin: यूक्रेन से जंग के बीच व्‍लादिमीर पुतिन को इस देश के राष्‍ट्रपति से मांगनी पड़ी माफी

Vladimir Putin apologised: व्लादिमीर पुतिन ने अपने विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के उस बयान पर खेद जताया है जिसको लेकर इजरायल ने कड़ा विरोध जताते हुए रूसी राजदूत को तलब कर माफी मांगने के लिए कहा था.

Vladimir Putin apologizes to Israel PM: रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव (Sergey Lavrov) के उस बयान पर खेद जताया है जिसमें जर्मनी (Germany) के तानाशाह एडोल्फ हिटलर (Hitler) को यहूदी (Jewish) मूल का बताया गया था. लावरोव के इस बयान पर इजरायल ने कड़ा विरोध जताया था और रूसी राजदूत को तलब कर माफी मांगने के लिए कहा था.

पुतिन ने जताया खेद

रूसी विदेश मंत्री का बयान आने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में खटास आ गई थी. इसके बाद इजरायल के प्रधानमंत्री नाफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) ने ट्वीट कर बताया कि गुरुवार को उन्होंने मारीपोल में स्टील फैक्ट्री से नागरिकों की सुरक्षित निकासी के संबंध में अनुरोध के लिए राष्ट्रपति पुतिन को फोन किया था. इस दौरान रूस के राष्ट्रपति ने फैक्ट्री में मौजूद नागरिकों की सुरक्षित निकासी के लिए रास्ता देने पर सहमति जताई. इसी दौरान विदेश मंत्री लावरोव के बयान को उन्होंने उचित नहीं माना. पुतिन ने लावरोव के बयान पर खेद जताया.

Related posts

ममता बनर्जी बोलीं- पता होता राजनीति इतनी गंदी होगी

Anjali Tiwari

शनिवार तक बंद किया गया चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, हॉस्टल वार्डन सस्पेंड

Anjali Tiwari

सिर्फ साइरस मिस्त्री नहीं, इस साल अब तक 62 लोगों की जान ले चुका है

Anjali Tiwari

Leave a Comment