ब्रेकिंग न्यूज़

सावन में करें मोरपंख का इस तरह इस्तेमाल, ग्रह दोष और आर्थिक कष्टों से मुक्ति मिलने की है मान्यता

सावन महीने की शुरूआत 14 जुलाई 2022 से हो चुकी है। सावन के पावन महीने में शिवभक्त भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय और पूजा-पाठ करते हैं। वहीं धार्मिक मान्यता है कि सावन मास में श्रीकृष्ण भी रास रचाते हैं। ऐसे में ज्योतिष अनुसार श्रीकृष्ण को बेहद प्रिय मोरपंख के इन उपायों को सावन में करने से प्रदूषण और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है…

सावन में मोरपंख के उपाय

धन प्राप्ति के लिए उपाय
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जीवन में आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाने और धन प्राप्ति के लिए एक मोरपंख को भगवान कृष्ण और राधा रानी के मंदिर में रखकर इसकी पूजा करें और फिर 40 दिन बाद उसे अपने घर में लाकर तिजोरी में रख दें।

ग्रह दोषों से मुक्ति के लिए
ज्योतिष अनुसार कुंडली में ग्रह दोष होने पर व्यक्ति सब तरफ से समस्याओं से गिर जाता है और उसके जीवन में नकारात्मकता पैदा होने लगती है। ऐसे में ग्रह शांति के लिए ज्योतिष अनुसार कुंडली के अशुभ ग्रह से संबंधित मंत्र को 21 बार बोलकर मोरपंख के ऊपर पानी के छींटे दें। इसके बाद मोरपंख को अपने घर के पूजा स्थल में रख दें। जल्द ही आपको शुभ परिणाम नजर आने लगेंगे।

नजर दोष दूर करने के लिए
यदि आपकी खुशियों को किसी की बुरी नजर लग जाए तो बने बनाए काम भी बिगड़ जाते हैं। खास तौर पर छोटे बच्चों को नजर बड़ी जल्दी लगती है। ऐसे में बच्चों को नजर दोष से बचाने के लिए ज्योतिषीय सलाह से मोरपंख को चांदी की ताबीज में डलवाकर बच्चे के सिरहाने रख दें।

इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Related posts

दिवाली पर सूर्य ग्रहण का साया, अगले दिन नहीं हो पाएगा गोवर्धन पूजा

Swati Prakash

कमजोर राहु देता है मानसिक और शारीरिक परेशानियां,

Swati Prakash

सावन के पवित्र महीने में इन मंत्रों के जाप से पूरी होगी आपकी हर कामना

Swati Prakash

Leave a Comment