ब्रेकिंग न्यूज़

US Shooting: कैलीफॉर्निया की घटना के बाद वाशिंगटन में गोलीबारी, 3 की मौत

Gun Violence in US: अमेरिका में गन वायलेंस रुकने का नाम नहीं ले रही है. अब वाशिंगटन राज्य के याकिमा शहर में एक सुविधा स्टोर में गोली चलने की खबर है. गोलीबारी में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बंदूकधारी ने एक स्टोर में अचानक फायरिंग शुरू कर दी. 21 लोगों को गोली लगी.  हमलावर हमले के तुरंत बाद मौके से फरार हो गया.

एनबीसी न्यूज के मुताबिक घटना के कुछ घंटे बाद मंगलवार को एक संदिग्ध मृत पाया गया. याकिमा के पुलिस प्रमुख मैट मुर्रे ने कहा कि गोलीबारी तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुआ. उन्होंने कहा, ‘पक्षों के बीच कोई स्पष्ट संघर्ष नहीं था. हमलावर बस स्टोर के अंदर चला गया और गोलबारी शुरू कर दी.’

हमलावर ने खुद को गोली मारी
मंगलवार की दोपहर, प्रमुख ने घोषणा की कि एक स्टोर के पास शूटिंग के संदिग्ध हमलार की होने की खबर मिली है. बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया. मुर्रे ने कहा, ‘संदिग्ध ने जाहिर तौर पर पुलिस के आने से पहले  खुद को गोली मार ली.’ पुलिस ने पहले संदिग्ध की पहचान याकिमा काउंटी के 21 वर्षीय जरीद हैडॉक के रूप में की थी.सोमवार को कैलिफोर्निया में गोलीबारी की दो घटनाएं
अमेरिका में गन वायलेंस एख बड़ी समस्या बन गई है. याकिमा की वारदात से कुछ घंटे पहले ही उत्तरी कैलिफोर्निया में सोमवार को, सैन फ्रांसिस्को से लगभग 30 मील दक्षिण में लगभग एक तटीय शहर हाफ मून बे में एक शूटिंग में कम से कम सात लोग मारे गए और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.

कैलिफोर्निया के ओकलैंड में सोमवार शाम को हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए.

शनिवार को भी कैलिफोर्निया में हुई थी गोलीबारी
कैलिफोर्निया के मॉन्टेरी पार्क में शनिवार की रात एक बंदूकधारी ने 11 लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी और कम से कम नौ लोगों को घायल कर दिया.

दो अन्य जगह भी हुई गोलीबारी
अधिकारियों के अनुसार, दस घंटे बाद लुइसियाना के एक नाइट क्लब में हुई गोलीबारी में कम से कम 12 लोग घायल हो गए.

आयोवा के डेस मोइनेस में एक चार्टर स्कूल में सोमवार दोपहर दो छात्रों की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

2023 के पहले 24 दिनों में
गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, अमेरिका में 2023 के पहले 24 दिनों में कम से कम 39 मास शूटिंग की घटनाएं हुई हैं. गन वायलेंस आर्काइव एक गैर-लाभकारी संस्था है जो कि सामूहिक गोलीबारी को एक ऐसी घटना के रूप में परिभाषित करती है जिसमें शूटर के अलावा कम से कम चार लोगों को गोली मार दी जाती है.

Related posts

ट्विटर की लागत में कटौती के लिए मस्क का बड़ा फैसला, ट्रैवल वेंडर्स के बिलों के भुगतान से इनकार

Anjali Tiwari

Vladimir Putin: आखिरकार पता चल गया कि पुतिन को है कौन सी बीमारी? इस खुफिया एजेंसी ने किया दावा

Anjali Tiwari

फेमस सिंगर R KELLY को यौन शोषण के आरोप में मिली 30 साल जेल की सजा

Swati Prakash

Leave a Comment