ब्रेकिंग न्यूज़

UP में मुस्लिमों से लगवाए जय श्रीराम के नारे:युवक ने जबरन 3 फकीरों से उठक-बैठक लगवाई, लोगों ने गांव के बाहर भी खदेड़ा

उत्तरप्रदेश के गोंडा में तीन मुस्लिम फकीरों से अभद्रता का वीडियो सामने आया है। यहां पर एक युवक ने इनसे जबरन जय श्रीराम के नारे लगवाए। कानपुर हिंसा का जिक्र करते हुए इन्हें आतंकवादी भी कहा। इनसे उठक-बैठक भी करवाई।

अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस का कहना है कि ये फकीर नहीं, बल्कि मुस्लिम युवक थे, जो फकीरों के वेश में गांव में घूम रहे थे। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

आधार कार्ड मांगे
यह मामला गोंडा के खरगूपुर डिंगुर गांव का है, यहां पर दो युवक और एक बुजुर्ग भीख मांगने के लिए घूम रहे थे। एक युवक उन्हें रोक लेता है। पहले उनका नाम और पता पूछता है। नाम पता सही न बताने पर आधार कार्ड मांगता है, लेकिन फकीर कार्ड दिखाने पर तैयार नहीं होते हैं, तो युवक भड़क जाता है। डंडा लेकर फकीरों से कान पकड़ कर उठक-बैठक करवाने लगता है।

लोगों ने गांव से बाहर निकाला
गांव में पहुंचे मुस्लिम फकीरों से सिर्फ एक युवक ने ही अभद्रता नहीं की है, बल्कि वीडियो में कई लोग उनसे अभद्रता करते नजर आ रहे हैं। कई लोगों की आवाज साफ सुनी जा सकती है। यही नहीं, फकीरों को गांव के बाहर तक खदेड़ा गया है।

UP में पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले

10 अगस्त, 2021: कानपुर के बर्रा इलाके में मुस्लिम ई-रिक्शा चालक से जबरन जय श्रीराम का नारे लगवाए। आरोप था कि पीड़ित युवक को चार बाइक सवारों ने रोका था और टोपी पहनने का विरोध किया। इस केस में बजरंग दल का नाम भी सामने आया था। वहीं, पीड़ित परिवार ने जबरन धर्मांतरण का भी आरोप लगाया था। घटना के बाद इस इलाके में करीब एक महीने तक तनाव का माहौल रहा।
12 जुलाई, 2021: उन्नाव में मदरसे के बच्चों से जय श्री राम के नारे लगवाने का मामला सामने आया था। यहां मदरसे के बच्चे दोपहर को नमाज पढ़ने के बाद क्रिकेट खेलने गए थे। इस दौरान चार लोगों ने उन्हें पीटा और उन पर जय श्री राम बोलने का दबाव डाला। बच्चों के कपड़े फाड़े गए और उनकी साइकिलों को तोड़ दिया गया था।

Related posts

अदनान सामी ने डिलीट किए इंस्टाग्राम के सारे पोस्ट, वीडियो शेयर कर कहा- ‘अलविदा’ अदनान सामी

Swati Prakash

J&K : राजौरी में आर्मी कैंप पर फिदायीन हमला, तीन जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

Anjali Tiwari

सोनिया-स्मृति ईरानी में नोकझोंक: मैम, मैंने आपका नाम लिया था…सोनिया ने कहा-” Don’t talk to me”

Anjali Tiwari

Leave a Comment