ब्रेकिंग न्यूज़

यूक्रेन ने उड़ा दिया केर्च ब्रिज! यूक्रेन युद्ध में अब तक सबसे बड़े झटके के बाद रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने तोड़ी चुप्पी, क्या बोले?

क्रीमिया पुल पर विस्फोट निस्संदेह रूस के महत्वपूर्ण नागरिक बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के उद्देश्य से एक आतंकवादी कृत्य था। यह बयान खुद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दिया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी जांच समिति के अध्यक्ष अलेक्जेंडर बैस्ट्रीकिन के साथ बैठक के दौरान पुतिन ने कहा, “यूक्रेन की विशेष सेवाएं आरंभकर्ता, कलाकार और मास्टरमाइंड थीं।”

पुतिन के बयान की पुष्टि करते हुए बैस्ट्रीकिन ने कहा कि, इस घटना में रूस और विदेशों के नागरिक भी शामिल थे। बैस्ट्रीकिन ने कहा, “हमने उस ट्रक का मार्ग पहले ही स्थापित कर लिया है जिसमें विस्फोट हुआ था। यह बुल्गारिया, जॉर्जिया, आर्मेनिया, उत्तरी ओसेशिया और क्रास्नोडार क्षेत्र के माध्यम से चला गया।”
ब्रिज में है दो समानांतर मार्ग 

“हमने वाहकों की भी पहचान की है, एफएसबी (संघीय सुरक्षा सेवा) एजेंटों की मदद से, हम उन लोगों में से संदिग्धों की पहचान करने में सक्षम थे जो आतंकवादी कृत्य की व्यवस्था कर सकते थे और जो रूसी संघ के भीतर सक्रिय हैं।” शनिवार को, 19 किलोमीटर लंबे क्रीमियन ब्रिज में एक घातक विस्फोट हुआ, जिसमें केर्च जलडमरूमध्य के ऊपर ऑटोमोबाइल और ट्रेनों के लिए दो समानांतर मार्ग शामिल हैं।

Related posts

ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही महिलाएं के लिए उम्मीद की किरण, ट्रायल में कामयाब हुई ये दवा

NEHA SHARMA

नोटबंदी की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली अर्ज़ियों पर SC में सुनवाई

Anjali Tiwari

तुर्की के कोयला खदान में हुआ बड़ा धमाका, अब तक 25 लोगों की मौत, बचाव अभियान जारी

Swati Prakash

Leave a Comment