ब्रेकिंग न्यूज़

पाया गया दो मुंह वाला खतरनाक सांप फोटोग्राफर ने शेयर की तस्वीरें

अगर आप जानवरों के साम्राज्य की जानकारी रखने में रुचि रखते हैं तो यह खबर आपको चौंकाकर रख देगी. हर दिन इन अद्भुत जीवों के तस्वीरें और वीडियो वायरल होते रहते हैं. जंगली जानवर देखने में काफी आकर्षक होते हैं. ऐसा ही एक अत्यंत दुर्लभ और अजीबोगरीब दो सिर वाला सांप दक्षिण अफ्रीका के जंगली इलाके में पाया गया है.

दक्षिण अफ्रीका में पाया गया दो सिर वाला सांप

स्नेक रेस्क्यूअर निक इवांस (Snake rescuer Nick Evans) ने फेसबुक पर दो सिर वाले दक्षिणी ब्राउन एग-ईटर (Southern Brown Egg-Eater) की तस्वीरें साझा कीं. अपने पोस्ट में, उन्होंने कहा कि उन्हें दुर्लभ सरीसृप तब मिला जब उन्हें एक ऐसे व्यक्ति से सांप लेने के लिए कहा गया, जिसने अपने बगीचे में रेंगते हुए जानवर को पाया था. उन्होंने बताया कि साउदर्न ब्राउन एग-ईटर (Southern Brown Egg-eater) एक सामान्य और दो सिर वाला एक दुर्लभ सांप है. यह पूरी तरह से हानिरहित प्रजाति है.

जाहिर है, डरबन का आदमी जिसने बगीचे में दुर्लभ सांप देखा था, वह नहीं चाहता था कि कोई उसे नुकसान पहुंचाए. इसलिए उसने इसे एक बोतल में डाल दिया और इवांस को इसे ले जाने के लिए कहा.

फेसबुक पर फोटो पोस्ट करके लिखी यह बात

इवांस ने कैप्शन में लिखा, ‘जैसे ही दो मुंहे सांप को देखा तो बेहद ही अजीब लगा. यह एक किशोर है, जिसकी लंबाई लगभग एक फुट है. यह देखना काफी दिलचस्प था कि यह कैसे आगे बढ़ता है. कभी-कभी दोनों के सिर एक दूसरे से विपरीत दिशाओं में जाने की कोशिश करते है. कभी-कभी यह एक सिर को दूसरे पर टिका देते थे. यह आगे बढ़ने का सबसे प्रभावी तरीका लग रहा था.’

Related posts

नई दिल्ली स्टेशन इलाके में गैंगरेप

Anjali Tiwari

राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण के बाद एक्शन में श्रीलंकाई सेना

Anjali Tiwari

Leave a Comment