Twitter ने लिया ‘बदला’; SpaceX प्रोजेक्ट को भी नुकसान Elon Musk परेशान

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क को डबल झटका लगा है. मस्क के स्पेसएक्स प्रोजेक्ट को नुकसान होने की जानकारी सामने आई है. टेक्सास में टेस्टिंग के दौरान बूस्टर रॉकेट धमाके के साथ फट गया. हालांकि इस धमाके में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. इस रॉकेट का इस्तेमाल इस साल के अंत में होने वाले मिशन के लिए होना था. रॉकेट का फटना एलन मस्क के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है. इस घटना पर एलन मस्क ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि वास्तव में अच्छा नहीं है. टीम नुकसान का आकलन कर रही है.

इस साल फरवरी में एलन मस्क ने कहा था कि उन्हें पूरा भरोसा है कि तकनीकी और नियामक चुनौतियों के बावजूद स्टारशिप इस साल ऑर्बिट में लॉन्च होगी.

ट्विटर ने मस्क को दिया झटका

एलन मस्क को जो दूसरा झटका लगा है वो उसे ट्विटर ने दिया है. ट्विटर ने मस्क पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ केस दायर कर दिया है. बता दें कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने की 44 अरब डॉलर की डील रद्द की है.

एलन मस्क के इस कदम के बाद ट्विटर ने घोषणा की कि वह टेस्ला के सीईओ पर मुकदमा करने जा रहा है. ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने एक ट्वीट में कहा कि बोर्ड मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है.

Related posts

नर्मदा में गिरी बस, 13 के शव 2 सुरक्षित निकाले, सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

Swati Prakash

CM केजरीवाल ने फैलाई फेक न्यूज़’, बीजेपी ने लगाया ये बड़ा आरोप

Anjali Tiwari

Leave a Comment