ब्रेकिंग न्यूज़

IND-NZ मैच में इस बॉलर ने जड़ा ‘शतक’, नाम किया कभी ना भूलने वाला शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs New Zealand 3rd ODI: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 90 रनों से जीत दर्ज की. टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाए. इन दोनों की वजह से ही टीम इंडिया 385 रनों का बड़े स्कोर बनाने में सफल रही. तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के एक स्टार तेज गेंदबाज ने बहुत ही खराब रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया.

इस बॉलर ने बनाया खराब रिकॉर्ड 

न्यूजीलैंड के बॉलर जैकब डफी (Jacob Duffy) ने तीसरे वनडे मैच में खूब रन लुटाए. उनके खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने रन बनाए. जैकब ने अपने 10 ओवर में 100 रन लुटवा दिए और तीन विकेट हासिल किए. उन्होंने विराट कोहली, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के विकेट चटकाए. वह अपनी लाइन और लेंथ से पूरी तरह से भटके हुए नजर आए. उनके पास भारतीय बल्लेबाजों का कोई तोड़ नहीं था.

जैकब डफी ने अपने स्पैल में 7 छक्के और 9 चौके खाए. उन्होंने 26 डॉट गेंद भी फेंकी. वह न्यूजीलैंड के तीसरे ऐसे गेंदबाज बने हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 100 से ज्यादा रन लुटाए हैं. न्यूजीलैंड की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन लुटवाने का रिकॉर्ड टिम साउदी के नाम है, जिन्होंने साल 2009 में भारत के खिलाफ ही 105 रन लुटवा दिए थे.

28 साल के डफी ने न्यूजीलैंड के लिए तीन वनडे मैचों में सात विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा उन्होंने आठ टी-20 इंटरनेशनल मैचों में नौ विकेट अपने नाम किए हैं.

टीम इंडिया ने सीरीज में किया क्लीन स्वीप 

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया. टीम इंडिया की वनडे क्रिकेट में ये लगातार 7वीं जीत है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने तूफानी पारियां खेलते हुए शतक लगाए, जिसके जवाब में कीवी टीम सिर्फ 295 रन ही बना पाई और मुकाबला 90 रनों से हार गई.

Related posts

Pakistan Team: पाकिस्तानी टीम में अनमैरिड प्लेयर्स का बोलबाला, इन खिलाड़ियों ने नहीं की है शादी

Anjali Tiwari

श्रीलंका ने बांग्लादेश को पिलाया उसका ही कड़वा ‘जहर’

Anjali Tiwari

एशिया कप के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से भी मिली करारी हार,

Anjali Tiwari

Leave a Comment