ब्रेकिंग न्यूज़

आवाज कर रही थी परेशान, दादीमां ने निकाल दिया साथी बुजुर्ग मरीज के वेंटीलेटर का तार

अगर कोई वेंटिलेटर पर है तो इसका मतलब है कि डॉक्टर से लेकर परिजन उसकी जान बचाने की कोशिश मे जुटे होते हैं। जर्मनी में एक अजीब मामला सामने आया है। एक अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग महिला ने साथी मरीज के वेंटीलेटर का तार निकाल दियाा। उसने ऐसा एक बार नहीं बल्कि दो बार किया। जर्मनी के दक्षिण-पश्चिमी शहर मैनहेम (Manhem) में हुई घटना के बाद महिला को हत्या के प्रयास के संदेह में हिरासत में ले लिया गया। पुलिस के अनुसार एक 72 वर्षीय महिला ने एक अन्य 79 वर्षीय मरीज के वेंटिलेटर को बंद कर दिया था और फिर कर्मचारियों द्वारा मशीन को रोगी के लिए महत्वपूर्ण बताने के बावजूद, शाम को इसे फिर से बंद कर दिया।
शोर से हो रही थी दिक्कत
मैनहेम लोक अभियोजक के कार्यालय और मैनहेम पुलिस द्वारा प्रकाशित एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में आरोप लगाया गया कि महिला ने ‘ऑक्सीजन डिवाइस से आने वाले शोर से परेशान महसूस करने के बाद रात 8 बजे से पहले वेंटिलेटर बंद कर दिया। बयान में कहा गया है, हालांकि संदिग्ध को अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा सूचित किया गया था कि ऑक्सीजन की आपूर्ति एक महत्वपूर्ण उपाय था, उसने रात 9 बजे के आसपास डिवाइस को फिर से बंद कर दिया।
महिला को भेजा जेल
अधिकारियों ने कहा कि 79 वर्षीय मरीज का जीवन खतरे में नहीं था, फिर भी उसे गहन देखभाल की आवश्यकता थी। इसलिए उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। आरोपी महिला को जेल भेज दिया गया। मामले की जांच चल रही है।

Related posts

19 से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल कालेज, आठ दिन नहीं होगी कक्षाओं में पढ़ाई

Swati Prakash

दमदार एक्शन और जोश में फिल्म ‘कोड नेम तिरंगा’ में नजर आएंगी परिणीति चोपड़ा,

Anjali Tiwari

अब सुनील शेट्टी के घर बजेगी शहनाई, अथिया शेट्टी जल्द करेंगी के.एल राहुल से शादी!

Anjali Tiwari

Leave a Comment