काली मिर्च का इस तरह से इस्तेमाल आपको कई परेशानियों से दिला सकता है छुटकारा

कभी-कभी जीवन में लोगों को हजारों कोशिशों के बावजूद सब तरफ से निराशा ही हाथ लगती है। इससे व्यक्ति मानसिक रूप से भी बहुत परेशान हो जाता है। ऐसे में धन, शिक्षा, करियर, व्यवसाय और वैवाहिक जीवन आदि से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी रसोई में मौजूद खाने का स्वाद बढ़ाने वाली काली मिर्च का इस्तेमाल करके भी जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है…

यदि आप जीवन में आर्थिक समस्याओं से घिर गए हैं और धन लाभ का कोई स्रोत नजर नहीं आ रहा है, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काली मिर्च का यह उपाय आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। इसके लिए काली मिर्च के 5 दाने देकर इन्हें अपने सिर के ऊपर से 7 बार उतार लें। इसके बाद रात्रि में किसी सुनसान चौराहे पर खड़े होकर चार दिशाओं में 4 काली मिर्च के दानों को फेंक दें। फिर बचे दानों को वहीं ऊपर की तरफ उछालकर फेंक दें। तत्पश्चात पीछे मुड़े बिना सीधा घर लौट आएं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो काली मिर्च के 6 दाने लेकर, 5 ग्राम हींग और 5 कपूर की टिक्की को मिलाकर छोटी-छोटी गोलियां बना लें। इसके बाद इन गोलियों को रोजाना सुबह-शाम घर के किसी भी कोने में दिए में डालकर जलाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन की आर्थिक तंगी दूर होने के साथ ही सुख-समृद्धि आती है।

किसी जरूरी काम के लिए जाते समय अपने घर के मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च के दानों को रख दें और फिर इन दानों पर पैर रखकर घर से उस काम के लिए निकलें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपको अपने काम में सफलता मिलती है।

इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Related posts

जुलाई महीने में चमकेगी इन 4 राशियों की तकदीर,

Swati Prakash

12 जुलाई से इन लोगों पर बरसेगी शनि की कृपा!

Swati Prakash

नाग पंचमी के दिन कर लें ये उपाय, कुंडली से कालसर्प दोष के प्रभाव हो जाएंगे खत्म

Swati Prakash

Leave a Comment