ब्रेकिंग न्यूज़

इस बॉलर के नाम है टेस्ट क्रिकेट का सबसे लंबा छक्का, नाम सुन खौफ में विरोधी टीमें

टेस्ट क्रिकेट का सबसे लंबा छक्का किसी बल्लेबाज ने नहीं, बल्कि एक गेंदबाज ने लगाया है. ये खिलाड़ी दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज माना जाता है. टेस्ट क्रिकेट को हमेशा से ही संयम और धैर्य का खेल माना जाता है. यहां प्लेयर्स पांच दिन तक टिककर बैटिंग करने के लिए फेमस हैं. टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों की टेक्निक और बैटिंग स्किल की असली परीक्षा होती है. वीरेंद्र सहवाग, महेंद्र सिंह धोनी, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में तेजी से रन बनाने के लिए फेमस रहे हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट का सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड किसी बल्लेबाज के नाम नहीं बल्कि एक स्टार गेंदबाज के नाम पर है. इस बॉलर से दुनिया के सभी बॉलर खौफ खाते थे.

इस बॉलर के नाम है टेस्ट क्रिकेट का सबसे लंबा छक्का

टेस्ट क्रिकेट का सबसे लंबा छक्का ऑस्ट्रेलिया के खूंखार गेंदबाज ब्रेट ली के नाम है. ब्रेट ली ने साल 2005 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गाबा के मैदान पर 135 मीटर का सबसे लंबा छक्का लगाया था, जो कि स्टेडियम की छत पर जाकर गिरा था. ब्रेट ली ने अपने करियर में कुल 18 छक्के ही लगाए हैं, जिसमें लगाया सबसे लंबा छक्का भी शामिल है.

दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों में शुमार

ब्रेट ली की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में होती है. उन्होंने 76 टेस्ट मैचों में 310 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 221 वनडे मैचों में 380 विकेट अपने नाम किए हैं. वह अपनी सटीक लाइन और लेंथ के लिए फेमस रहे हैं. पलक झपकते ही वह बल्लेबाज की गिल्लियां बिखेर देते थे. उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को कई मैच जिताए.

जिताया वर्ल्ड कप

ब्रेट ली बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते थे और डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी करते थे. उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया टीम को साल 2003 का वर्ल्ड कप दिलाया था. ब्रेट ने साल 2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया. ब्रेट के सामने आने से दुनिया के बड़े से बड़े घबराते थे. उनके पास वह काबिलियत थी कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकें. इसलिए वह जितना ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर सफल रहे, उतना ही भारत की सपाट पिचों पर.

Related posts

MI vs CSK, Dream 11: मुंबई और चेन्नई के बीच मुकाबले की बेस्ट ड्रीम इलेवन टीम

Anjali Tiwari

Rohit Sharma: रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने का BCCI ने बना लिया प्लान! इस सीरीज के बाद हो जाएगा ऐलान?

Anjali Tiwari

इंग्लैंड को हराने इस टीम के साथ मैदान पर उतर सकते हैं रोहित शर्मा

Anjali Tiwari

Leave a Comment