ब्रेकिंग न्यूज़

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं.

Maharashtra Political Crisis Live Updates:

महाराष्ट्र की राजनीति के लिए कल (30 जून) का दिन होगा बेहद अहम होगा. राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी (Bhagar Singh Koshyari) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को चिट्ठी लिखकर बहुमत साबित करने को कहा है.

महाराष्ट्र में अल्पमत में आई उद्धव ठाकरे सरकार का कल (30 जून) शक्ति परीक्षण होगा. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने संविधान में मिली शक्ति का इस्तेमाल करते हुए उद्धव सरकार को कल बहुमत साबित करने को कहा है. कल सुबह 11 बजे विधानसभा का सत्र शुरू होगा और शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट पूरा करने को कहा गया है.

बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर में दर्शन किए और महाराष्ट्र की जनता की सुख समृद्धि के लिए मां कामाख्या से मन्नत मांगी. शिंदे गुट

के सभी विधायक मंदिर पहुंचे थे. दर्शन के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैंने महाराष्ट्र की जनता की सुख समृद्धि के लिए मां कामाख्या से मन्नत मांगी है.

इस बीच खबर है कि एकनाथ शिंदे गुट के सभी विधायक आज (29 जून) गुवाहाटी से गोवा जाएंगे. सभी विधायक गोवा में एक रात रुककर कल सुबह सभी 11 बजे से पहले महाराष्ट्र विधान भवन पहुंचेंगे और विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फ्लोर टेस्ट के लिए बोल दिया है। ये कल होगा और डेडलाइन है गुरुवार शाम 5 बजे तक की। इस खबर के आते ही सियासी हलचल तेज है। सबसे पहले शिंदे अपने गुट के साथ गुवाहाटी से आज रवाना गोवा रवाना होंगे। वहां होटल ताज कन्वेंशन में 71 कमरे बुक हैं। कल ये लोग मुंबई निकलेंगे।

इधर, शिवसेना आज सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई और कोर्ट ने भी अर्जी मान ली। सुनवाई आज ही शाम 5 बजे होगी। उससे पहले भाजपा आज शाम अपने विधायकों की बैठक करेगी। ताकि कल के तय फ्लोर टेस्ट की तैयारी कर सके। अभी और भी बहुत से आज-कल आने बाकी हैं।

महाराष्ट्र सियासत के बड़े अपडेट्स…

फ्लोर टेस्ट पर रणनीति बनाने के लिए बीजेपी ने दोपहर दो बजे फडणवीस के सरकारी आवास सागर बंगले पर कोर कमेटी की बैठक बुलाई।
BJP ने आज आज शाम मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में पार्टी विधायकों की मीटिंग बुलाई है।
एनसीपी चीफ शरद पवार से मिलने सिल्वर ओक पहुंचे कांग्रेस कोटे के कैबिनेट मंत्री बाला साहेब थोराट। इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री और NCP नेता दिलीप वलसे पाटिल और जयंत पाटिल भी पवार से मिलने पहुंचे थे।
सियासी घमासान का बड़ा बयान…
संजय राउत बोले- 12 विधायकों के निलंबन का मामला कोर्ट में चल रहा है और ऐसे में राज्यपाल सेशन बुला रहे हैं, जो गलत है। वे इसी मौके की राह देख रहे थे। राज्यपाल पर भी इस फैसले के लिए कहीं से दबाव पड़ा होगा। परदे के पीछे कौन खेल रहा है, सभी देख रहे हैं।

Related posts

Bhupendra Chaudhary के बाद Yogi Adityanath कैबिनेट से इस्तीफा दे सकते हैं ये पांच मंत्री, सामने आई वजह

Anjali Tiwari

बांग्लादेश के विकास में भारत का अहम योगदान

Anjali Tiwari

सफेद शर्ट, काली पतलून… ‘स्टोनमैन’ की है ये पहचान,

Anjali Tiwari

Leave a Comment