ब्रेकिंग न्यूज़

Team India: T20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार खेलेगा ये भारतीय प्लेयर! नीली जर्सी को कह सकता है अलविदा

Team India: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में एक 37 साल का प्लेयर शामिल है. इस खिलाड़ी का ये आखिरी टी20 वर्ल्ड कप साबित हो सकता है. ये खिलाड़ी अपनी खतरनाक बैटिंग के लिए फेमस हैं.

T20 World Cup 2022: क्रिकेट के महाकुंभ टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होगी. इसके लिए टीम इंडिया ने कमर कस ली है. टीम इंडिया में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को जगह मिली है, लेकिन एक स्टार खिलाड़ी ऐसा है, जो भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप खेलेगा. इसके बाद ये खिलाड़ी रिटायरमेंट का ऐलान कर सकता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

ये खिलाड़ी के लिए आखिरी साबित हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप

सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में 37 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को मौका दिया है. कार्तिक ने आईपीएल 2022 में धमाकेदार खेल दिखाया और टीम इंडिया में वापसी की है. तब से ही वह टीम इंडिया के लिए फिनिशर का रोल बखूबी निभाया है. उनकी आतिशी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं.

Rishabh Pant से मिल रही कड़ी टक्कर 

37 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भारतीय टीम में मौजूद सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हैं. तीन साल बाद उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की है. उनका एक सपना तो पूरा हो गया है. वह चाहेंगे कि उनके रहते ही टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब हासिल करे. कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए ऋषभ पंत से कड़ी टक्कर मिल रही है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद वह नीली जर्सी को अलविदा कह सकते हैं.

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) निचले क्रम पर उतकर तूफानी बैटिंग करने में माहिर हैं. उनके पास वह वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्होंने दो गेंदों में ताबड़तोड़ चौका और छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का थे हिस्सा 

साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली टीम का दिनेश कार्तिक हिस्सा थे. कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट मैचों में 1026 रन, 94 वनडे मैचों में 1752 रन और 51 टी20 मैचों में 598 रन बनाए हैं.

 

Related posts

Petrol and Diesel Price: राज्यों ने पीएम मोदी की बात मानी तो 18 रुपए तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल

Anjali Tiwari

हिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्ट

Swati Prakash

इसरो जासूसी मामला: सुप्रीम कोर्ट में आरोपियों की ज़मानत रद्द हुई

Swati Prakash

Leave a Comment