ब्रेकिंग न्यूज़

Team India: रोहित, विराट और राहुल होंगे टीम इंडिया से बाहर? इस दिग्गज ने दी ये बड़ी वॉर्निंग!

भारत (Team India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) टी20 सीरीज से पहले एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है. इस दिग्गज ने टीम इंडिया के स्टार प्लेयर्स रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं.

टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कपिल देव (Kapil Dev) ने इन तीनों खिलाड़ी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं. कपिल देव टी20 क्रिकेट में इन तीनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी निराश हैं. उनका कहना है कि जब भी टीम को उनसे रन की जरूरत होती है, तो ये आउट होकर पवेलियन लौट जाते हैं. आईपीएल 2022 में भी विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूरी तरह फ्लॉप रहे थे.
कपिल देव ने यूट्यूब चैनल अनकट पर बातचीत करते हुए कहा, ‘तीनों का बहुत नाम है, ऐसे में उन पर काफी दबाव होता है, जो नहीं होना चाहिए. ये सभी ऐसे खिलाड़ी हैं जो 150-160 के स्ट्राइक रेट से लगातार रन बना सकते हैं. जब आपको रन बनाने के लिए उनकी जरूरत होती है, तो वे सभी आउट हो जाते हैं. जब रन-रेट बढ़ाने का समय आता है, तो वे आउट हो जाते हैं. इससे दबाव बढ़ता है. या तो आप एंकर की भूमिका निभाए या आप स्ट्राइकर की भूमिका में खेलें.’
कपिल देव (Kapil Dev) ने केएल राहुल की बल्लेबाजी पर कहा, ‘जब आप केएल राहुल के बारे में बात करते हैं, अगर टीम उन्हें पूरे 20 ओवर खेलने के लिए कहती है और आप 60 रन बनाकर वापस आते हैं, तो आप अपनी टीम के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं. मुझे लगता है कि उन्हें अप्रोच बदलने की जरूरत है.’ इस साल के अंत में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है, ऐसे में कपिल देव का ये बड़ा बयान काफी मायने रखता है.

कपिल देव (Kapil Dev) ने अपने बयान से साफ कर दिया है कि आने वाले समय में इन बल्लेबाजों को अपनी बल्लेबाजी में बदलाव लाना होगा. कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अप्रोच बदलने की जरूरत है, और अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको खिलाड़ियों को बदलना चाहिए. एक बड़े खिलाड़ी से उम्मीद होती है कि उसका बड़ा असर हो. बड़ा नाम होना ही काफी नहीं है, आपको शानदार प्रदर्शन भी करना होता है.’a

Related posts

भारत और न्यूजीलैंड का पहला टी20 मैच कब, कहां और किस चैनल पर देखें

Anjali Tiwari

Watch: कभी सचिन के वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए खतरा था ये बल्लेबाज, अब 15 साल के बॉलर ने चटाई धूल

Anjali Tiwari

Virat Kohli के जन्मदिन पर होगा विजेता का फैसला, 2 टीमों में टूर्नामेंट का फाइनल

Anjali Tiwari

Leave a Comment