Team India: इस खिलाड़ी के साथ टीम इंडिया में हो रही नाइंसाफी! Playing XI का कभी हिस्सा ही नहीं बनता

Team India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया गया जिसे अभी तक एक बार भी प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया है.

Team India vs England: भारत को जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड के दौरे पर 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो चुका है. इस टीम में एक बार फिर एक ऐसे खिलाड़ी को जगह मिली है जो कभी भी टीम इंडिया की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बना है. ये खिलाड़ी पिछली कुछ सीरीज से लगातार टीम के स्क्वाड में शामिल किया जा रहा है.

Playing XI में कभी नहीं मिली जगह

5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मुकाबलों के बाद टीम इंडिया 2-1 से आगे है. लेकिन पिछले साल कोरोना के मामले बढ़ने से इस सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेला गया था. इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और केएस भरत (KS Bharat) को शामिल किया गया है. केएस भरत लगातार टीम इंडिया के स्क्वाड में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, लेकिन उन्हें कभी भी प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया है.

ऋद्धिमान साहा को किया रिप्लेस

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को टीम इंडिया में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया जाता था. साहा की उम्र 37 साल की हो चुकी है, ऐसे में अब सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के फ्यूचर को देखते हुए युवा खिलाड़ी केएस भरत को दूसरे विकेटकीपर के रूप में जगह देना शुरू किया है. भरत बहुत ही शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल 2021 (IPL) की खोज केएस भरत (KS Bharat) को ही कहा जाता है.

धोनी जैसी विकेटकीपिंग स्किल

केएस भरत (KS Bharat) विकेटकीपिंग स्किल में ऋषभ पंत (rishabh pant) से कहीं बेहतर दिखाई देते हैं. दिग्गजों का तो ये भी मानना है कि उनकी विकेटकीपिंग में एमएस धोनी जैसी स्किल्स दिखाई देती हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के चोटिल होने के बाद शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया था. केएस भरत IPL में दिल्ली की टीम का हिस्सा थे, उन्हें पूरे सीजन में 2 मैच ही खेलने का मौका मिला था.

Related posts

75 साल पहले संविधान सभा में क्या हुआ, जब राष्ट्रीय ध्वज को अपनाया गया था?

Anjali Tiwari

घोड़े पर सवार होकर दुल्हन पहुंची दूल्हा के द्वार,

Swati Prakash

Nupur Sharma: पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी, मुस्लिम देशों का विरोध, अलकायदा की धमकी और 32 लोगों पर FIR, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?

Anjali Tiwari

Leave a Comment