ब्रेकिंग न्यूज़

Supreme Court on Nupur Sharma : नूपुर शर्मा के बयान भड़काने वाले, टीवी पर जाकर माफी मांगे, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

Supreme Court Nupur Sharma News :

सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी से निष्कासित नेता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद से जुड़े विवादित बयान मामले में कड़ी फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपके बयान से देश का माहौल खराब हुआ है। कोर्ट ने कहा कि आपको टीवी पर जाकर माफी मांगनी चाहिए। इसके साथ ही अदालत ने नुपूर शर्मा की याचिका खारिज कर दी।

नई दिल्ली :

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर बयान भड़काऊ बयान के मामले में फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को कहा कि आपके बयान से देश का माहौल खराब हुआ है। शीर्ष अदालत ने कहा कि आपको टीवी पर जाकर माफी मांगनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपने गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि आप अपने आप को वकील कहती हैं, फिर भी ऐसा बयान दिया। कोर्ट ने कहा कि आपके बयान से देश का माहौल बिगड़ा है। कोर्ट ने कहा कि आपके बयान से देश की बदनामी हुई है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि आप इस मामले में हाईकोर्ट जाएं। नूपुर शर्मा ने अपने खिलाफ अलग-अलग राज्यों में दर्ज सभी मामलों को दिल्ली में ट्रांसफर किए जाने की अर्जी लगाई थी।

दिल्ली पुलिस ने आपके लिए रेड कार्पेट बिछा रखा है

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की पहले मांगी गई माफी को लेकर भी सवाल खड़े किए। अदालत ने कहा कि आपने जो माफी मांगी वो भी सशर्त थी। इससे पहले नूपुर शर्मा ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने आपके लिए रेड कार्पेट बिछा रखा है। शीर्ष अदालत ने राजधानी में दिल्ली पुलिस की तरफ से दर्ज शिकायत पर अब तक हुए ऐक्शन पर भी सवाल उठाए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा का बयान की वजह से ही उदयपुर की घटना हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सवाल उठाया था कि आपको ऐसा बयान दिए जाने की जरूरत ही क्या थी

सत्ता की ताकत दिमाग पर हावी नहीं होनी चाहिए

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सख्ती दिखाते हुए कहा कि सत्ता की ताकत दिमाग पर हावी नहीं होनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि आपने माफी मांगने में देर कर दी। सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा ने कहा कि मुझे रेप और हत्या की धमकियां मिल रही हैं। इससे पहले नूपुर शर्मा के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल ने जानबूझकर यह बयान नहीं दिया। इससे पहले उनके उकसाने वाले बयान दिए गए। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यदि वहां लोगों ने ऐसा किया है तो उनके खिलाफ भी केस दर्ज किया जाना चाहिए। अदालत ने कहा कि अगर एंकर ने भड़काया तो उस पर केस क्यों नहीं होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इन लोगों के मन में दूसरे धर्म के प्रति सम्मान नहीं है।

Related posts

फ्लोर टेस्ट में भी एकनाथ शिंदे पास, सरकार के पक्ष में 164 वोट पड़े: वोटिंग से पहले भी उद्धव के MLA ने बदला पाला

Anjali Tiwari

Realme ने लॉन्च किया धूम मचा देने वाला स्टाइलिश Smartphone,

Swati Prakash

Jabalpur: मंदिर में देर रात चुपके से घुसकर दानपेटी चुरा ले गया चोर

Anjali Tiwari

Leave a Comment