ब्रेकिंग न्यूज़

Stock Market Closed: शेयर बाजार में फिर गिरावट, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर बंद, निवेशकों का हुआ बुरा हाल

Stock Market Close: ग्लोबल मार्केट के मिलेजुले कारोबारी संकेत के बीच हफ्ते के तीसरे कारोबारी द‍िन भी घरेलू शेयर बाजार उतार-चढ़ाव के बाद लाल निशान पर बंद हुआ है. आइए जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

Stock Market Updates: हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को शेयर मार्केट में फिर से गिरावट दर्ज की गई. वैश्विक बाजार के मिले-जुले संकेतों बीच शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई और हरे निशान पर हुई, लेकिन दिनभर के कारोबार के बाद दोनों सूचकांक अंत में आज फिर गिरावट के साथ बंद हुए. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स सूचकांक 303 अंक या 0.56 फीसदी टूटकर 53,749 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी सूचकांक 99 अंक या 0.62 फीसदी की गिरावट के साथ 16,026 के स्तर पर बंद हुआ.

सुबह बाजार हरे निशान पर खुला

बुधवार को कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी हरे न‍िशान के साथ खुले. कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स 54,254.07 पर खुला. वहीं न‍िफ्टी 16,196.35 स्‍तर पर खुला. प्री-ओपन सेशन के दौरान सेंसेक्‍स के 30 में से 22 शेयर हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखे गए. बाजार खुलने के समय लगभग 1178 शेयरों में तेजी आई थी और 459 शेयरों में गिरावट आई थी, जबकि 81 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

इन शेयरों ने दिया झटका  

आज के ट्रेडिंग सेशन में आईटी और आटो शेयरों में बिकवाली देखने को मिली है, जबकि ऑटो इंडेक्स में 1 फीसदी कमजोरी रही है. मेटल, फार्मा और रियल्टी शेयरों में भी भारी बिकवाली देखने को मिली है. हालांकि बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स निफ्टी पर हरे निशान में बंद हुए हैं. आपको बता दें कि सेंसेक्स 30 के 12 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं, जबकि 18 लाल निशान में.

एलआईसी के शेयर की स्थिति 

अब बात करते हैं एलआईसी के शेयर की एलआईसी के शेयर में आज फिर गिरावट हुई है. बाजार बंद हो के समय एलआईसी के शेयर  8.15 अंक यानी (0.99%) की गिरावट के साथ 8.15 पर था.

आज के टॉप गेनर्स 

आज के टॉप गेनर्स में NTPC, BHARTIARTL, KOTAKBANK और HDFC शामिल हैं. जबकि टॉप लूजर्स में ASIANPAINT, TCS, TECHM, WIPRO और INFY शामिल हैं.

 

Related posts

Vande Bharat की ये खूबियां देख कर हैरान हो जायेगे आप

Swati Prakash

‘करीना खान प्रेग्नेंसी बाइबल’ पुस्तक पर लगाओ बैन

Swati Prakash

Jabalpur Railway News: जबलपुर से विशाखापट्टनम जाने के लिए चलेगी परीक्षा स्पेशल

Anjali Tiwari

Leave a Comment