ब्रेकिंग न्यूज़

BCCI से सौरव गांगुली की विदाई पक्की, अब इस दिग्गज को मिलेगा प्रेसिडेंट बनाने का मौका

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली जल्द इस पद से इस्तीफा दे सकते हैं। गांगुली बतौर प्रेसिडेंट अपनी पारी आगे नहीं बढ़ाना चाहते और 18 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे। दादा के नाम से मशहूर गांगुली जल्द अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से जुड़ने जा रहे हैं। वे आईसीसी के अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे हैं। ऐसे में गांगुली के बाद 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे दिग्गज तेज गेंदबाज रोजर बिन्नी को अगला बीसीसीआई अध्यक्ष चुना जा सकता है।

फिलहाल बिन्नी कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट हैं और उनके बेटे स्टुअर्ट बिन्नी भी भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। गांगुली 2019 में BCCI के अध्यक्ष चुने गए थे। वार्षिक आम बैठक (AGM) में शामिल होने वाले 38 राज्य संघों में से 35 की सूची आ गई है। बिन्नी कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए हैं। इससे पहले सचिव संतोष मेनन एजीएम में हिस्सा लेते थे।

BCCI के चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष की भूमिका के लिए होंगे। इन सभी पोस्ट के लिए उम्मीदवार 11 या 12 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। इसके बाद 13 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 14 तारीख तक नामांकन वापस लिया जा सकता है। 15 अक्तूबर को सही नामांकन करने वालों की लिस्ट जारी की जाएगी। अधिक दावेदार होने पर 18 अक्टूबर को मतदान होगा।

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जय शाह सचिव की भूमिका में ही बने रह सकते हैं। वहीं, हिमाचल प्रदेश के अरुण धूमल कोषाध्यक्ष के लिए ही दावेदारी पेश करेंगे। दिल्ली एसोसिएशन के रोहन जेटली को बोर्ड या इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बड़ी भूमिका मिल सकती है।

Related posts

पाकिस्तान की बड़ी मुसीबत, स्टार बल्लेबाज चोट खाकर मैच से बाहर

Anjali Tiwari

श्रीलंका के खिलाफ 7वीं बार खिताब जीतने उतरेगा भारत, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Swati Prakash

WATCH: सेमीफाइनल से पहले राहुल द्रविड़ का ‘मास्‍टरस्‍ट्रोक’, खुश होकर बोलेंगे प्‍लेयर्स- हाई है जोश!

Anjali Tiwari

Leave a Comment