ब्रेकिंग न्यूज़

कम उम्र में सौंदर्या की प्लेन क्रैश में चली गई थी जान

अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म सूर्यवंशम  1998 में आई थी. यह आईकॉनिक फिल्म आज भी बेहद पसंद की जाती है. इस फिल्म से साउथ एक्ट्रेस सौंदर्या ने डेब्यू किया था. बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस फिल्म में अमिताभ की वाइफ के रोल में थीं.

नई दिल्ली : 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) स्टारर फिल्म सूर्यवंशम (Suryavansham) 1998 में आई थी. यह आईकॉनिक फिल्म आज भी बेहद पसंद की जाती है. इस फिल्म के सभी किरदार को काफी पसंद किया गया. वहीं एक्टर अमिताभ बच्चन इस फिल्म में डबल लीड रोल में थे. फिल्म में हीरा ठाकुर यानी अमिताभ बच्चन और उनके पिता थे भानुप्रताप. पूरी फिल्म बाप -बेटे के रिश्ते पर आधारित थी. और इस फिल्म में हीरा यानी अमिताभ बच्चन की लेडी लव और वाइफ के रोल में थी साउथ की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस सौंदर्या. फिल्म में वह राधा सिंह के रोल में दिखी थीं.

फिल्म में सौंदर्या खूबसूरती और एक्टिंग के फैंस दीवाने हो गए थे. साउथ एक्ट्रेस की यह पहली बॉलीवुड फिल्म थी और आखिरी भी. सौंदर्या ने काफी कम समय में दुनिया को अलविदा कह दिया. एक्ट्रेस बनना सौंदर्या का सपना था, यही वजह था कि उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई बीच में छोड़ कर फिल्मों में काम करने लगीं. उनके पैशन को देखते हुए उनके पिता के दोस्त ने उन्हें पहला ब्रेक दिया था

सौंदर्या का जन्म 18 जुलाई 1972 को कर्नाटक के कोलार में कन्नड़ फिल्मों के मशहूर एक्टर राइटर और प्रोड्यूसर के एस सत्यनारायण के घर हुआ था. सौंदर्या का नाम सौम्या सत्यनारायण था. बचपन से उन्हें फिल्म पसंद थी और जैसे जैसे वह बड़ी हुईं उनका फिल्मों के लेकर लगाव भी बढ़ता गया. सौंदर्या मेडिकल की पढ़ाई कर रही थीं, इनके के पिता के दोस्त फिल्म ‘गंधर्व’ का ऑफर दिया. फिल्म हिट हुई और इस फिल्म के बाद वह रातों रात स्टार बन गईं. इस फिल्म के बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलता गया

सौंदर्या इकलौती ऐसी एक्ट्रेस थीं, जो लगातार पांच सालों तक साउथ की नंबर वन स्टार रहीं. सौंदर्या वर्ष 1999 आई फिल्म ‘सूर्यवंशम’ से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया और अमिताभ बच्चन की हीरोइन बनीं. सौंदर्या को हिंदी ठीक से नहीं आती थी, ऐसे में रेखा ने इस फिल्म में आवाज दी थी. रेखा को ही डबिंग के लिए चुना गया. 2004 में वह एक दर्दनाक हादसे में फैंस ने इस बेहतरीन एक्ट्रेस को खो दिया.

दरअसल सौंदर्या वर्ष 2004 में बीजेपी में शामिल हुई थीं और इसी साल लोकसभा चुनाव प्रचार के एयरक्राफ्ट से उन्होंने उड़ान भरीं. 100 फीट की ऊंचाई तक पहुंचते ही एयरक्राफ्ट क्रेश हो गया और इसमें सौंदर्या और उनके छोटे भाई सहित तेलुगु फिल्मों के प्रॉड्यूसर अमरनाथ, बीजेपी के युवा नेता और जागरण वेदिका के लोकल मुखिया रमेश कदम हादसे का शिकार हो गए और उनकी जान चली गई.

Related posts

UNSC में भारत ने फिर निभाई दोस्ती, निंदा प्रस्ताव पर वोटिंग से रहा दूर; रूस ने किया वीटो का इस्तेमाल

Swati Prakash

The Ghost से सामने आया नागार्जुन का भयानक लुक, 49 सेकेंड के टीजर में ले ली 8 लोगों की जान!

Swati Prakash

आवाज कर रही थी परेशान, दादीमां ने निकाल दिया साथी बुजुर्ग मरीज के वेंटीलेटर का तार

Swati Prakash

Leave a Comment