ब्रेकिंग न्यूज़

Share Market : रेपो रेट बढ़ने से शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्‍स 1450 अंक टूटा

हफ्ते के तीसरे कारोबारी द‍िन शेयर बाजार ने सुबह में हरे न‍िशान के साथ कारोबार की शुरुआत की. द‍िन में कारोबार के दौरान एलआईसी का आईपीओ खुलने से भी न‍िवेशक उत्‍साह‍ित द‍िखाई द‍िए. लेक‍िन दोपहर बाद आरबीआई की तरफ से रेपो रेट बढ़ाने से बाजार में ब‍िकवाली का दौरान शुरू हो गया

Stock Market Updates : हफ्ते के तीसरे कारोबारी द‍िन शेयर बाजार ने सुबह में हरे न‍िशान के साथ कारोबार की शुरुआत की. द‍िन में कारोबार के दौरान एलआईसी का आईपीओ खुलने से भी न‍िवेशक उत्‍साह‍ित द‍िखाई द‍िए. लेक‍िन दोपहर बाद आरबीआई की तरफ से रेपो रेट बढ़ाने से बाजार में ब‍िकवाली का दौरान शुरू हो गया. देखते ही देखते सेंसेक्‍स 1500 अंक ग‍िरकर 55,501 अंक के न‍िचले लेवल पर आ गया.

दोपहर करीब 3 बजे सेंसेक्‍स के 30 में से 27 शेयर को हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते हुए देखा गया. इसी तरह न‍िफ्टी 405.80 अंक टूटकर 16,663.30 पर कारोबार कर रहा है. एक समय 55500 अंक तक टूटने के बाद सेंसेक्‍स में हल्‍की र‍िकवरी देखी गई. कारोबार के दौरान बजाज फिनसर्व, टाइटन, बजाज फाइनेंस समेत कई बड़े शेयर में 3 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की गिरावट देखी गई. हालांक‍ि विप्रो, कोटक बैंक, इंफोसिस, पावर ग्रिड और NTPC के स्‍टॉक हरे न‍िशान के साथ कारोबार कर रहे हैं.

4.40% हुआ रेपो रेट

इससे पहले दोपहर 2 बजे भारतीय र‍िजर्व बैंक के गर्वनर शक्‍त‍िकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) ने बुधवार को रेपो रेट बढ़ाने का ऐलान क‍िया. आरबीआई की तरफ से रेपो रेट में 0.40% की बढ़ोतरी की गई है. इसके साथ ही रेपो रेट 4 प्रत‍िशत से बढ़कर 4.40% हो गया.

बढ़ जाएगी लोन की ईएमआई

आरबीआई की तरफ से रेपो रेट में बदलाव करने से बैंकों की तरफ से लोन पर ब्‍याज दर बढ़ाने का रास्‍ता साफ हो गया है. रेपो रेट बढ़ने से आने वाले दिनों में आपके होम लोन, कार लोन की ईएमआई में बढ़ जाएगी. इससे पहले चालू वित्त वर्ष की पहली मौद्रिक समीक्षा बैठक (MPC) में आरबीाआई की तरफ से रेपो रेट में लगातार 11वीं बार बदलाव नहीं किया गया था.

Related posts

सोनिया-स्मृति ईरानी में नोकझोंक: मैम, मैंने आपका नाम लिया था…सोनिया ने कहा-” Don’t talk to me”

Anjali Tiwari

Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर ये अद्भुत पल कैमरे में हुए कैद, तस्वीरों में दिखा शानदार नजारा

Anjali Tiwari

सहारनपुर हिंसा के पीछे काले कपड़े-नीली टोपी:ऐसी ड्रेस में 50-60 लोग मस्जिद के बाहर पहुंचे, शराब पीकर भड़काऊ नारे लगाए; फिर हिंसा भड़क गई

Anjali Tiwari

Leave a Comment