ओपनिंग-डे पर ही फेल हुई ‘शमशेरा’:रणबीर की फिल्म ने पहले दिन कमाए सिर्फ 10 करोड़

एक्टर रणबीर कपूर की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘शमशेरा’ एक दिन पहले शुक्रवार (22 जुलाई) को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स से मिक्स्ड रिव्यूज मिल रहे हैं। इसका सीधा असर फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिल रहा है। ‘शमशेरा’ फर्स्ट-डे यानी पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग करने में फेल हो गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 150 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी ‘शमशेरा’ ओपनिंग-डे पर सिर्फ 10.25 करोड़ रुपए का ही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर पाई है। इस फिल्म को वर्ल्ड वाइड 5,500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। वहीं इंडिया में फिल्म को 4,350 स्क्रीन्स मिली हैं। इसके बावजूद यह फिल्म अच्छी ओपनिंग करने में कामयाब नहीं हो पाई है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, 150 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी ‘शमशेरा’ ओपनिंग-डे पर सिर्फ 10.25 करोड़ रुपए का ही बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर पाई है। इस फिल्म को वर्ल्ड वाइड 5,500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। वहीं इंडिया में फिल्म को 4,350 स्क्रीन्स मिली हैं। इसके बावजूद यह फिल्म अच्छी ओपनिंग करने में कामयाब नहीं हो पाई है।

बताया जा रहा है कि पहले दिन खराब प्रदर्शन के बाद दुनियाभर में फिल्म के कई शो कैंसिल भी कर दिए गए हैं। ट्रेड एनालिस्टों का मानना है कि रणबीर की यह कमबैक फिल्म उनकी एक और फ्लॉप साबित होगी। हालांकि, उम्मीद लगाई जा रही है कि फर्स्ट वीकेंड (शनिवार और रविवार) में फिल्म के बिजनेस में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है। रणबीर ने ‘शमशेरा’ से चार साल बाद वापसी की है। वे आखिरी बार 2018 में रिलीज हुई संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में नजर आए थे।

हालांकि, खराब ओपनिंग के बाद भी ‘शमशेरा’ रणबीर कपूर के करियर की 6वीं हाईएस्ट ओपनिंग फिल्म बन गई है। वहीं ओपनिंग-डे पर कमाई के मामले में रणबीर की फिल्म अक्षय कुमार की ‘पृथ्वीराज’ (10.70 करोड़ रुपए) और आलिया भट्‌ट की ‘गंगुबाई काठियावाड़ी’ (10.50 करोड़) को भी पीछे नहीं छोड़ पाई है। लोगों ये भी
कह रहें की ठीक ठाक हैं बस।

बताया जा रहा है कि ‘शमशेरा’ अगर 165 करोड़ रुपए से ज्यादा का ऑल टाइम बिजनेस कर लेगी, तब यह फिल्म हिट मानी जाएगी। हालांकि, ट्रे़ड एनालिस्टों का मानना है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित होगी। करण मल्‍होत्रा के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्म में रणबीर के अलावा संजय दत्त, वाणी कपूर, रोनित रॉय और सौरभ शुक्‍ला भी लीड रोल में हैं।

Related posts

Kacha Badam सुनते ही आउट ऑफ कंट्रोल हुआ स्कूली बच्चा, सड़क पर यूं मटकाने लगा कमर

Anjali Tiwari

Dog vs Lion: एक कुत्ते ने शेर को ऐसा ललकारा; जंगल के राजा को माननी पड़ गई हार, देखें VIDEO

Anjali Tiwari

आर्थ‍िक संकट से गुजर रहे श्रीलंका को अब अमेर‍िका का सहारा

Swati Prakash

Leave a Comment