ब्रेकिंग न्यूज़

Shahi Eidgah Case: मथुरा के शाही ईदगाह मामले में नई याचिका दायर, कोर्ट आज करेगा सुनवाई

उत्तर प्रदेश के मथुरा में शाही ईदगाह के मामले में आज (मंगलवार को) कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की गई है. याचिका में मांग की गई है कि शाही ईदगाह की सुरक्षा को बढ़ाया जाए, आने-जाने पर रोक लगे और सुरक्षा अधिकारी नियुक्त किया जाए.

New Petition Filed In Shahi Eidgah Case: उत्तर प्रदेश के मथुरा में शाही ईदगाह के मामले में आज (मंगलवार को) कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की गई है. याचिका में मांग की गई है कि शाही ईदगाह की सुरक्षा को बढ़ाया जाए, आने-जाने पर रोक लगे और सुरक्षा अधिकारी नियुक्त किया जाए. सिविल जज सीनियर डिवीजन कोर्ट आज इस याचिका पर सुनवाई करेगा.

बता दें कि मथुरा के शाही ईदगाह की सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर याचिका एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह ने दाखिल की है. शाही ईदगाह की सुरक्षा को लेकर उन्होंने चिंता जताते हुए सुरक्षा अधिकारी नियुक्त करने की मांग की है.

जान लें कि वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के आदेश के बाद मथुरा के शाही की ईदगाह की मांग को लेकर भी याचिका हाल ही में कोर्ट में दाखिल की गई थी. कोर्ट मनीष यादव की याचिका को स्वीकार कर चुकी है. कोर्ट इस मामले की सुनवाई 1 जुलाई को करेगा.

गौरतलब है कि शाही ईदगाह के सर्वे के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले मनीष यादव का दावा है कि वो भगवान श्रीकृष्ण का वंशज हैं. याचिका में मांग की गई है कि किसी एडवोकेट कमिश्नर को नियुक्त करके शाही ईदगाह की वीडियोग्राफी कराई जाए और रिपोर्ट मांगी जाए.

शाही ईदगाह में पौराणिक साक्ष्य और प्राचीन शिलालेख मौजूद हैं, जो ईदगाह में दबा दिए गए हैं. पौराणिक साक्ष्यों को गायब कर दिया गया है. इस स्थिति को कोर्ट के सामने लाना जरूरी है. याचिका में मनीष यादव ने शक जताया है कि अगर कमीशन नहीं बनता है तो प्रतिवादीगण हिंदू निशानियों को मिटा सकते हैं.

 

Related posts

Samrat Prithviraj Box Office Collection: पहले दिन ही अक्षय कुमार और मानुषी की दहाड़ से हिला बॉक्स ऑफिस, किया इतना कलेक्शन

Anjali Tiwari

मीडिया घरानों का दूसरे धंधों में प्रवेश स्वतंत्र पत्रकारिता और लोकतंत्र के लिए चुनौतीः CJI एन.वी. रमणा

Swati Prakash

Russia Ukraine War: PM मोदी ने तीन घंटे के लिए रुकवाया था रूस-यूक्रेन युद्ध, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताई भारत की पावर

Anjali Tiwari

Leave a Comment