Salman Khan ने किया इन स्टार्स का करियर बर्बाद!

सलमान खान (Salman Khan) किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके करियर के खत्म होने के बीच सलमान का हाथ बताया जाता है. कहा जाता है कि इन सभी ने एक्टर से पंगा लिया और ये हमेशा के लिए अपने करियर में पीछे रह गए.

सलमान खान (Salman Khan) को उन स्टार के तौर पर जाना जाता है, जिन्होंने न जाने कितने स्टार किड्स से लेकर इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने वालों की मदद की. उनको फिल्मों में काम दिलवाया, लेकिन उनका नाम ऐसे स्टार के तौर पर जाना जाता है, जिससे पंगे लेने पर करियर बर्बाद करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. सलमान के लिए हमेशा से कहा जाता रहा है कि वो दोस्तों के लिए जिगरी दोस्त हैं, लेकिन दुश्मनों को जवाब देने में कोई कसर भी नहीं छोड़ते हैं.
इंडस्ट्री के कई ऐसे स्टार्स है, जिनका नाम उस लिस्ट में आता है, जिनका करियर सलामन ने हमेशा के लिए खत्म कर दिया. जी हां, आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बातने जा रहे हैं, जिनके करियर को बनाने के साथ-साथ सलमान ने बर्बाद करने में भी कोई को-कसर नहीं छोड़ी है. खास बात तो ये है कि इस लिस्ट में उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) तक का नाम शामिल है. सलमान खान, कटरीना कैफ और सोनाक्षी सिन्हा समेत कई ऐसे नाम मिल जाएंगे जिनके ‘गॉडफादर’ के तौर पर जाने जाते हैं.
जॉन अब्राहम
पहले नंबर पर इंडस्ट्री के हंक कहे जाने वाले जॉन अब्राहम का नाम आता है. किस्सा है 16 साल पहले का, जब एक कॉन्सर्ट के दौरान जॉन की सलमान खान के साथ बहस हो गई थी, जिसके बाद जॉन की जिंदगी बदल गई. दोनों फिल्म ‘बाबुल’ में साथ नजर आने वाले थे, लेकिन इस बहस के बाद सलमान ने अपनी इस फिल्म से जॉन को बाहर निकलवा दिया. ऐसा रिपोर्ट्स का कहना है.
रणबीर कपूर
रणबीर कपूर का नाम भी शामिल है और उनका नाम क्यों शामिल है ये आप सभी जान चुके होंगे. जी हां, इसके पीछे की वजह कोई और नहीं बल्कि कैटरीन कैफ है. बताया जाता है कि जिस दिन से रणबीर, कटरीना के साथ रिलेशनशिप में आए उस दिन से वे सलमान को कभी फूंटी आंख नहीं सुहाते. खबरों की माने तो सलमान के चलते रणबीर का करियर दांव पर लग गया. अच्छी फिल्में देने के बाद भी रणबीर कई सालों तक फिल्मों से दूर ही रहे.
कटरीना कैफ
कैटरीना कैप का नाम कैसे छूट सकता है, जब से कैट ने सलमान का साथ छोड़कर रणबीर कपूर का हाथ थामा था, तब से ही कटरीना इंडस्ट्री में कम एक्टिव रहीं. बताया जाता है कि उनके पास उस दौर में कुछ फिल्में थीं, लेकिन हाथ से निकल गई. खैर, अब तो वो खुद ही सलमान खान के साथ फिल्म में नजर आने वाली हैं. दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई है.
सुशांत सिंह राजपूत
इंडस्ट्री का एक उभरता कलाकार दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद लोगों ने सलमान खान का जमकर बायकॉट किया था. इतना ही नहीं लोगों ने बॉलीवुड में सलमान के साथ काम करने वाले सभी स्टार्स की फिल्मों को देखने से मना कर दिया था. दरअसल, बताया जाता है कि सलमान की एक पार्टी में सुशांत और सूरज पंचोली की बहस हो गई थी, जिसमें सलमान ने सूरज का साथ दिथा और सलमान, सुशांत को नापसंद करने लगे थे.
अर्जुन कपूर
अर्जुन कपूर का नाम तो आप जानते ही नहीं कि इस लिस्ट में क्यों हैं. अर्जुन कपूर को फिट जिंदगी और फिल्मों में काम दिलाने सलमान खान ही थी, लेकिन इनके बीच कड़वाहट की वजह सलमान की भाभी मलाइका अरोड़ा के साथ उनके रिश्ते हैं. आज भी अर्जुन कपूर अपने करियर की गाड़ी पटरी पर नहीं ला पा रहे हैं.
विवेक ओबेरॉय
विवेक ओबेरॉय और सलमान खान की दुश्मनी के किस्से तो जग-जाहिर हैं. दोनों के बीच की टकरार ऐश्वर्या राय बच्चन हैं. ऐश्वर्या को डेट करते समय विवेक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखवाई, जिसमें उन्होंने सलमान के लिए कुछ बातें कहीं. इसके बाद विवेक को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा. उस समय इंडस्ट्री के लगभग सभी फिल्ममेकर्स ने सलमान खान को काम देना बंद कर दिया था.

Related posts

संजय दत्त, बोले- ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना

Anjali Tiwari

KK Death: केके के निधन पर मशहूर सिंगर का खुलासा, शो नहीं करना चाहते थे केके! हो रहे थे बेचैन लेकिन फिर भी…

Anjali Tiwari

18 साल पहले फिल्म ‘बालिका वधू’ के लिए आलिया और रणबीर ने कराया था फोटोशूट,अब वायरल हो रही है तस्वीर

Anjali Tiwari

Leave a Comment