ब्रेकिंग न्यूज़

Russia Ukraine War: PM मोदी ने तीन घंटे के लिए रुकवाया था रूस-यूक्रेन युद्ध, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताई भारत की पावर

Russia Ukraine War: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने दावा किया है कि पीएम मोदी ने रूस-यूक्रेन युद्ध को तीन घंटे के लिए रुकवा दिया था.

Russia Ukraine War: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) को तीन घंटे तक रुकवाया था, ताकि भारतीय छात्र यूक्रेन से सुरक्षित वापस आ सकें. ये दावा पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने शुक्रवार को पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया.

छात्रों को निकालना था बड़ी चुनौती

प्रसाद ने कहा कि यह उस समय की बात है, जब युद्ध अपने चरम पर था और बड़ी संख्या में भारतीय मेडिकल छात्र यूक्रेन में फंसे हुए थे. उन्होंने कहा कि भारत सरकार के लिए युद्ध के कारण यूक्रेन में फंसे मेडिकल छात्रों को निकालना एक बड़ी चुनौती थी. जब पीएम मोदी ने यूक्रेन और रूस में भारत के उच्चायुक्तों से निकासी योजना के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि यह तभी संभव है जब युद्धविराम हो जाए. उन्होंने यह भी कहा कि पीएम ऐसा करने में सक्षम थे.

‘पीएम मोदी ने की दोनों देशों के राष्ट्रपतियों से बात’

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘उनके सुझावों के बाद, प्रधानमंत्री ने युद्ध को रोकने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनके यूक्रेनी समकक्ष वोलोदिमीर जेलेंस्की से बात की, ताकि भारतीय मेडिकल छात्रों को प्रभावित क्षेत्रों से निकाला जा सके. उनकी बातचीत के बाद, भारतीय छात्रों को सुरक्षित रास्ता देने के लिए युद्ध को तीन घंटे के लिए रोका गया. दुनिया में ये है हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताकत.’

सरकार ने ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीयों को निकाला

24 फरवरी को रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ने के बाद बड़ी संख्या में भारतीय मेडिकल छात्र कीव, खारकीव, मारियुपोल और अन्य शहरों में फंस गए थे. भारत सरकार ने ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकाला था.

Related posts

देश में कोरोना के 2,451 नए मामले आए, 54 मरीजों की मौत, एक्टिव केस बढ़कर 14,241 हुए

Anjali Tiwari

ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Anjali Tiwari

श्रद्धा मर्डर केस पर खौला ‘चंद्रमुखी चौटाला’ का खून!

Swati Prakash

Leave a Comment