ब्रेकिंग न्यूज़

रोहित शर्मा एंड कंपनी ने तोड़ा पाकिस्तान का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड,

भारत ने रविवार को तीसरे और आखिरी टी20 में एरोन फिंच की टीम को 6 विकेट से हराया.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर एक शानदार जीत के साथ खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में इतिहास रोहित रच दिया. भारत ने रविवार को तीसरे और आखिरी टी20 में एरोन फिंच की टीम को 6 विकेट से हराया. इसी के साथ उन्होंने 2-1 से सीरीज  अपने नाम की. विराट कोहली  और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के दम पर भारतीय टीम ने इस रोमांचक मैच को एक गेंद शेष रहते हुए जीता.

एक नया रिकॉर्ड कायम किया.

टी20 वर्ल्ड 2022 की मेजबान और मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन टीम पर एक शानदार जीत के साथ भारत ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड कायम किया. हैदराबाद में मिली इस जीत के साथ भारत ने 2022 के सीजन में खेले गए अपने 28 मैचों में रिकॉर्ड (Most Wins in a Calendar Year) 21वीं जीत हासिल की. भारत ने एक कैलेंडर साल में 21 टी20 मैच जीत कर बाबर आजम वाली पाकिस्तानी टीम (Pakistan Record) को पछाड़ दिया है. पाकिस्तान ने 2021 के सीजन में 20 मैच जीतकर रिकॉर्ड बनाया था.

मैच में टिम डेविड (54 रन) और कैमरून ग्रीन (52 रन) के अर्धशतकों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 186-7 रन बनाए थे. जवाब में, भारत ने सलामी बल्लेबाज रोहित और केएल राहुल के पावरप्ले में विकेट गिरने के बाद शानदार वापसी की. कोहली और सूर्यकुमार ने मेजबान टीम के लिए एक प्रभावशाली पारी खेलते हुए जीत का मंच तैयार किया.

जहां सूर्यकुमार और कोहली ने

जहां सूर्यकुमार और कोहली ने अर्धशतक जमाए, वहीं हार्दिक पांड्या ने जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. जिससे भारत ने अंतिम ओवर के रोमांच में ऑस्ट्रेलिया को हराया. भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया जबकि ऑलराउंडर अक्षर पटेल को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया.

इसी के साथ रोहित के कप्तान बनने के बाद से टीम इंडिया  ने लगातार नौवीं टी20 सीरीज जीती है

इसी के साथ रोहित के कप्तान बनने के बाद से टीम इंडिया  ने लगातार नौवीं टी20 सीरीज जीती है. रोहित की अगुवाई वाली टीम इंडिया अब तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA Series) में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी. रोहित एंड कंपनी बुधवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में सीरीज के पहले मैच में प्रोटियाज की मेजबानी करेगी.

Related posts

भारत की झोली में पहला पदक, संकेत सारगर ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीत रचा इतिहास

Swati Prakash

किसान के हाथ-पैर बाधकर तेजाब से जलाकर हत्या

Swati Prakash

गोल्डी बराड़ के विरोधी गैंगस्टर मंदीप की हत्या

Anjali Tiwari

Leave a Comment