ब्रेकिंग न्यूज़

Rishabh Pant और Sanju Samson नहीं मिली जगह T20 वर्ल्ड कप के लिए इरफान पठान ने चुनी भारतीय टीम,

पठान ने टीम में कुछ हैरान कर देने वाले बदलाव किए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है।

Irfan Pathan T20 world cup Indian team

पूर्व भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम चुनी है। पठान ने टीम में कुछ हैरान कर देने वाले बदलाव किए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है।

पठान ने अपनी टीम में न पंत को और ना ही युवा विस्फोटक बल्लेबाज संजु सैमसन को चुना है। इतना ही नहीं पठान ने दायें हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी अपनी टीम में जगह नहीं दी है। पठान ने उनकी जगह अनुभवी विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और युवा बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को चुना है।

वहीं गेंदबाजों की बात की जाये तो तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी की जगह उन्होंने हर्षल पटेल को मौका दिया है। इसके अलावा पठान ने अपनी टीम में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को चुना है। स्पिन गेंदबाज के तौर पर उन्होंने युजवेंद्र चहल को चुना है।

वहीं ऑलराउंडरों की बात की जाये तो पठान ने हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को अपनी टीम में चुना है। ऋषभ पंत को बाहर करने के पीछे पठान की बड़ी वजह दक्षिण अफ्रीका की सीरीज है। इसमें पंत ने खराब प्रदर्शन किया था। लेकिन टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पहले ही साफ कर दिया ही कि ऋषभ पंत आगे भी टीम की प्लानिंग का हिस्सा रहेंगे और सिर्फ एक खराब सीरीज़ से कोई बड़ा असर नहीं पड़ेगा।

इरफान पठान की प्लेइंग-11

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। 

Related posts

दुनिया के सबसे छोटे ‘गोल्ड स्मगलर्स’ होश उड़ाने वाला Video आया सामने

Swati Prakash

संजय दत्त, बोले- ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना

Anjali Tiwari

Team India में जल्द होगी इन 2 घातक गेंदबाजों की एंट्री! BCCI चीफ सौरव गांगुली ने भी दिए संकेत

Anjali Tiwari

Leave a Comment