ब्रेकिंग न्यूज़

रिकी पोंटिंग ने बताया, किस खिलाड़ी को होना चाहिए ऑस्ट्रेलिया का नया ODI कप्तान

एरोन फिंच (Aaron Finch) ने वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) से संन्यास का ऐलान ले लिया। जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट (Cricket Australia) के सामने सवाल है कि टीम का अगला वनडे कप्तान कौन होगा।

एरोन फिंच (Aaron Finch) ने वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) से संन्यास का ऐलान ले लिया. जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के  सामने सवाल है कि टीम का अगला वनडे कप्तान कौन होगा।

वैसे, रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर (David Warner) पर से बैन हटाकर कप्तान बनाने की तैयारी में है लेकिन दूसरी ओर टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने अपने पसंद के खिलाड़ी का नाम लिया है जिसे ऑस्ट्रेलिया का नया वनडे कप्तान होना चाहिए।

आईसीसी रिव्य

आईसीसी रिव्य में बात करते हुए पोंटिंग ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे ऑस्ट्रेलिया का नया वनडे कप्तान होना चाहिए. पोंटिंग ने कहा, मेरे हिसाब से पैट कमिंस ( Pat Cummins) सही दावेदार है. मुझे पता है कि उसने ज्यादा वनडे हाल के समय में नहीं खेले हैं लेकिन मेरे नजर में कमिंस वनडे में टीम की कप्तानी करने के लिए सबसे ज्यादा फिट हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि, ‘मुझे पता है कि ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट यह सुनिश्चित कर रहा है कि आने वाली बड़ी सीरीज के लिए कमिंस, जोश हेज़लवुड और मिशेल स्टार्क 100 प्रतिशत फिट रहे लेकिन मुझे आश्चर्य होगा अगर यह पैट कमिंस को वनडे की कप्तानी नहीं दी जाती है।’

बता दें कि साल 2018 में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को गेंद से छेड़छाड़ के मामले में उनके कप्तान बनने पर बैन लगाया था. वहीं, अब टेस्ट में स्टीव स्मिथ टीम ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान हैं. स्मिथ के बारे में बात करते हुए पोंटिंग ने कहा,

‘वह अब टेस्ट उप-कप्तान हैं, जिसका मतलब है कि अगर पैट कमिंस कभी किसी कारण टेस्ट मैच नहीं खेल पाते हैं तो उनकी जगह स्मिथ टीम की कप्तानी करेंगे। अगर ऐसा है, और सब कुछ उचित है तो मुझे लगता है कि डेविड वार्नर भी कप्तान बनने की रेस में जरूर होंगे।’

इसके अलावा एरोन फिंच के अचानक संन्यास लेने पर पोटिंग ने कहा, ‘मैं वास्तव में आश्चर्यचकित नहीं था, मुझे व्यक्तिगत रूप से लगा कि वह शायद जल्द कोई बड़ा फैसला करेगा।

उसका वनडे करियर पिछले एक साल से बेहद ही खराब रहा है. मुझे लग रहा था कि फिंच कोई बड़ा फैसला जरूर करेंगे.

 

Related posts

SRH vs RCB: तो इस बड़ी वजह के चलते जीत के ट्रैक पर दौड़ रही है SRH, कोच मूडी ने किया खुलासा

Anjali Tiwari

टीम इंडिया से 3 मैचों में ही हुई इस खिलाड़ी की छुट्टी,करियर बचाने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

Anjali Tiwari

एशिया कप के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से भी मिली करारी हार,

Anjali Tiwari

Leave a Comment