ब्रेकिंग न्यूज़

26 साल बाद कैमिस्‍ट्री डिपार्टमेंट में शिक्षकों के लिए निकाली भर्ती, फटाफट करें आवेदन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रोफेसर बनने का सपना है, तो आपके लिए यह बेहतर अवसर है. इलाहाबाद यूनिनवर्सिटी ने 26 साल बाद कैमिस्‍ट्री डिपार्टमेंट में वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी 42 पदों के लिए है. रसायन विभाग में इस भर्ती के लिए इंटरव्यू का आयोजन 22 से 29 जुलाई के बीच किया जाएगा. 42 पदों में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 29 पोस्ट, असोसिएट प्रोफेसर के लिए 8 पोस्ट और प्रोफेसर के लिए 5 पोस्ट शामिल हैं.

आखिर बार 1996 में हुई थी भर्ती

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में कैमिस्‍ट्री डिपार्टमेंट का गठन 1922 में किया गया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह इस यूनिवर्सिटी के चारों फैकल्टी (कला, वाणिज्य, विधि, विज्ञान) में सबसे बड़ा डिपार्टमेंट है. कैमिस्‍ट्री डिपार्टमेंट में 1994 में 8 लेक्चरर और 4 रीडर की भर्ती हुई थी. इसके बाद आखिरी बार 1996 में 1 पद के लिए लेक्चरर की भर्ती हुई थी. अब करीब 26 साल बाद फिर से वैकेंसी निकली है.

इस वैकेंसी से सुधरेगी स्थिति

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की पीआरओ डॉ. जया कपूर का कहना है कि, ‘कैमिस्‍ट्री डिपार्टमेंट में काफी लंबे समय से टीचर की कमी है, जबकि यह यहां का सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण विभाग है. काफी जद्दोजहद के बाद यह भर्ती निकल सकी है. अब इस भर्ती से कुछ स्थिति सुधरेगी.

इस तरह करें अप्लाई

अगर आप भी यहां आवेदन करना चाहते हैं तो बिना समय बर्बाद किए फौरन यूनिवर्सिटी जाकर संबंधित फैकल्टी से संपर्क करें. इसके बाद अपना ऐप्लिकेशन जमा कर दें. आपको जल्द ही यूनिवर्सिटी की ओर से एक तय समय पर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

Related posts

केजरीवाल बोले-पीएम सारी ताकत लगा दे, हमारे साथ भगवान, कपिल मिश्रा का ट्वीट दिया बयान, क्या इन्हें ही दिलाना चाहते थे पद्मश्री

Anjali Tiwari

कल दोपहर 1 बजे आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, 17 वर्ष का टूटेगा रिकॉर्ड

Anjali Tiwari

हरियाणा में नशा तस्करों के घरों पर चला बुलडोजर, नशे के कारोबार से कमाई थी अवैध संपत्ति

Swati Prakash

Leave a Comment