ब्रेकिंग न्यूज़

फिर से दिखा बीजेपी का दोगला चेहरा , राहुल गांधी ने लगाया प्रधानमंत्री पर फिर से बड़ा आरोप ।

राहुल गांधी ने आज ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए और लिखा कि चीन ने अप्रैल 2020 की यथास्थिति बहाल करने की भारत की मांग को मानने से इनकार कर दिया है।

जैसा कि सब जानते है कि काँग्रेस देश और अपने अस्तित्व को बचाने के लिए भारत जोड़ों यात्रा नामक अभियान चल रही है ।
भारत जोड़ों यात्रा के 8वें दिन राहुल गांधी ने एक ट्वीट मे प्रधान मंत्री पर फिर से एक बड़ा आरोप लगाया है ।

 

राहुल गांधी ने लिखा,
चीन ने अप्रैल 2020 की यथास्थिति बहाल करने की भारत की मांग को मानने से इनकार कर दिया है। पीएम ने बिना किसी लड़ाई के चीन को 1000 वर्ग किलोमीटर जमीन दी है. क्या भारत सरकार बता सकती है कि इस क्षेत्र को कैसे पुनः प्राप्त किया जाएगा?

वहीं दूसरी ओर भारत और चीन की सेनाओं ने पूर्वी लद्दाख में गोगरा-हॉटस्प्रिंग्स क्षेत्र में गश्त चौकी ( पेट्रोलिंग प्वाइंट) 15 पर सैनिकों की वापसी प्रक्रिया का संयुक्त सत्यापन किया है। इससे पहले दोनों देशों की सेनाओं ने वहां टकराव वाले बिंदु से अपने सैनिकों को वापस हटाने और अस्थायी बुनियादी ढांचे को खत्म किया था. यह जानकारी इस घटनाक्रम के बारे में जानकारी रखने वालों ने मंगलवार को दी। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों ने चरणबद्ध और समन्वित तरीके से सैनिकों की वापसी की प्रक्रिया को पूरा किया.
दोनों सेनाओं के स्थानीय कमांडरों ने उस टकराव वाले बिंदु से सैनिकों की वापसी प्रक्रिया के समापन के बाद एक बैठक की जहां दोनों पक्षों में दो साल से अधिक समय से गतिरोध था।

हालांकि दोनों पक्ष गश्त चौकी15 (पीपी-15) से पीछे हट गए हैं लेकिन डेमचोक और देपसांग क्षेत्रों में गतिरोध को दूर करने में अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है। भारत और चीन की सेनाओं ने एक बड़े घटनाक्रम के तहत आठ सितंबर को घोषणा की थी कि उन्होंने पूर्वी लद्दाख के गोगरा-हॉटस्प्रिंग्स में पेट्रोलिंग प्वाइंट (पीपी)-15 क्षेत्र से पीछे हटना शुरू कर दिया है। दोनों सेनाओं ने 8 सितंबर को प्रक्रिया की शुरुआत की घोषणा करते हुए कहा था कि गोगरा-हॉटस्प्रिंग्स क्षेत्र से सैनिकों का पीछे हटना जुलाई में उच्च स्तरीय सैन्य वार्ता के 16वें दौर का परिणाम है।

Related posts

Shahi Eidgah Case: मथुरा के शाही ईदगाह मामले में नई याचिका दायर, कोर्ट आज करेगा सुनवाई

Anjali Tiwari

Qutub Minar Controversy: कुतुब मीनार की मस्जिद पर बढ़ा विवाद, इमाम का दावा- ASI ने रुकवाई नमाज

Anjali Tiwari

बस अड्डे पर राष्ट्रगान की रिहर्सल के दौरान दिखा देशभक्ति का नजारा

Anjali Tiwari

Leave a Comment