ब्रेकिंग न्यूज़

सरकार का ऐलान सुन खुशी से झूमे राशन कार्ड धारक

उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 का मार्च 2022 में गठन हुआ था. सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन पूरे होने वाले हैं तो प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को बड़ा तोहफा द‍िया गया है. यूपी की योगी सरकार ने इस मौके पर मुफ्त राशन योजना (Free Ration Yojana) को तीन महीने के ल‍िए बढ़ा द‍िया है. सरकार के इस ऐलान के बाद यूपी के लोगों में खुशी की लहर है.

सरकार के 100 द‍िन पूरे होने पर बड़ी खुशखबरी!

दरअसल, यूपी में सरकार का दूसरी बार गठन होने पर योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मुफ्त राशन योजना को 26 मार्च को तीन महीने के लिए बढ़ाया था. अब जब सरकार के 100 द‍िन पूरे होने वाले हैं तो इस योजना को एक बार फ‍िर से तीन महीने के लिए बढ़ाया गया है. इस बारे में सरकार की तरफ से 100 द‍िन पूरे होने से पहले ही घोषणा कर दी गई.

कार्ड धारकों को म‍िलता है 35 किलो राशन

आपको बता दें यूपी वालों के ल‍िए योगी सरकार ने अंत्योदय योजना (Antyodaya Yojana) के तहत 30 जून तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. योजना के तहत कार्ड धारकों को 35 किलो राशन दिया जाता है. राशन में गेहूं, चावल, चीनी, दाल और नमक आद‍ि सबकुछ रहता है. राज्‍य सरकार की इस योजना के अलावा उत्‍तर प्रदेश में पीएम गरीब कल्याण योजना (PMGKY) के अंतर्गत भी मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है.

30 स‍ितंबर तक जारी रखने का न‍िर्णय

योगी सरकार 4 जुलाई को दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन 4 जुलाई को पूरा करेगी. ऐसे में मुफ्त राशन की योजना को 30 स‍ितंबर तक जारी रखने का न‍िर्णय ल‍िया गया है. सूत्रों का यह भी कहना है क‍ि सरकार मुफ्त राशन योजना को लंबे समय तक जारी रखने पर व‍िचार कर रही है. इससे 15 करोड़ लोगों को फायदा होगा.

Related posts

Narendra Modi: सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले नेताओं में दूसरे नंबर पर मोदी, इस मामले में अमिताभ भी पीछे

mubasra parveen

अमरनाथ के बाद अब जम्मू के डोडा जिले में फटा बादल,

Swati Prakash

पुलिस पर हमला कर गैंगस्टर को छुड़ा ले गए बदमाश

Swati Prakash

Leave a Comment