ब्रेकिंग न्यूज़

Rashid Khan: जादुई स्पिनर राशिद खान ने किया खुलासा, बताया बल्लेबाज के तौर पर कैसे हो पाए सफल?

Rashid Khan: राशिद खान अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए फेमस हैं, लेकिन आईपीएल 2022 में राशिद ने अपनी बैटिंग से सबी का दिल जीत लिया. अब उन्होंने खुलासा किया है कि उन्होंने कैसे बेहतरीन पारियां खेली.

Rashid Khan: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराकर जीता. इसमें जादुई स्पिनर राशिद खान ने अहम रोल निभाया. अब राशिद ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने खुलासा किया है कि वह आईपीएल 2022 के दौरान बल्लेबाजी में इतने सफल कैसे हो पाए.

राशिद खान ने किया खुलासा 

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज राशिद खान ने एक वीडियो के जरिए खुलासा किया है कि वह कैसे ‘स्नेक शॉट’ में महारत हासिल करने में कामयाब रहे, जिससे हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम को आईपीएल 2022 के खिताबी अभियान में कई मौकों पर मदद मिली. अफगानिस्तान के 23 वर्षीय स्पिनर ने गोल्फ पकड़े हुए और शॉट की नकल करते हुए एक छोटा वीडियो पोस्ट किया, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर और हॉकी खिलाड़ी के ड्रैग-फ्लिक के शॉट का संकेत है. तब से इस वीडियो को हजारों लाइक्स मिल चुके हैं.

आईपीएल में दिखाया दम 

23  साल के राशिद खान ने गुजरात के लिए सीएसके (21 गेंद पर 40 रन) और एसआरएच (11 गेंद पर नाबाद 31 रन) के खिलाफ जबर्दस्त दबाव में मैच जिताऊ पारी खेली. बल्ले से शानदार योगदान देने के बावजूद, प्रमुख लेग स्पिनर को उनकी गेंदबाजी के लिए आलोचना मिल रही थी, क्योंकि उन्होंने आठ मैचों में केवल आठ विकेट लिए थे. राशिद ने तब यह कहकर अपना बचाव किया था कि उनकी प्राथमिक भूमिका एक गेंदबाज की है, वह पिछले 2-3 वर्षों से अपने बल्लेबाजी कौशल को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं.

बल्लेबाजी पर किया काम 

राशिद  खान ने वानखेड़े में एसआरएच के खिलाफ बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कहा था, ‘पिछले दो-तीन साल से मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं. मुझे यह आत्मविश्वास है कि मुझे वहां रहना चाहिए और टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभानी चाहिए.’ अपनी पूर्व फ्रैंचाइजी के खिलाफ राशिद ने दिखाया कि उनकी बल्लेबाजी कितनी घातक हो सकती है, केवल 11 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली, क्योंकि गुजरात ने एसआरएच की जीत की लकीर को रोकने के लिए 195 रनों का एक असंभव लक्ष्य पूरा किया.

Related posts

PV Sindhu ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार किया ये कमाल

Swati Prakash

KKR की हार पर शाहरुख खान का दिल खुश करने वाला बयान, कहा- हम हार गए तो क्या हुआ । लेकिन हारने का यह तरीका सही

Anjali Tiwari

भारत की झोली में पहला पदक, संकेत सारगर ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीत रचा इतिहास

Swati Prakash

Leave a Comment