ब्रेकिंग न्यूज़

राजू के पीए बोले- उनकी हालत में नहीं हो रहा सुधार

देश के मशहूर हास्य कलाकार एवं अभिनेता राजू श्रीवास्तव

देश के मशहूर हास्य कलाकार एवं अभिनेता राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर बनी हुई है। वह बीते आठ दिन से दिल्ली एम्स में डॉक्टरों की निगरानी में हैं। डॉक्टरों का कहना है कि श्रीवास्तव की हालत गंभीर है। उनके फैंस की चिंता दूर करने के लिए प्रत्येक दिन एम्स प्रशासन उनका हेल्थ अपडेट जारी करता है। वहीं उनके फैंस राजू श्रीवास्तव के जल्द स्वस्थ होने की दुआएं मांग रहे हैं

 कृपया राजू श्रीवास्तव के लिए प्रार्थना करें’

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के पहले सीजन में राजू श्रीवास्तव को हराने वाले सुनील पाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर गुरुवार, 18 अगस्त को एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में सुनील पाल ने राजू श्रीवास्तव के हेल्थ की जानकारी देते हुए कहा, “दोस्तों, कृपया राजू श्रीवास्तव के लिए प्रार्थना करें … उनकी हालत बहुत गंभीर है। डॉक्टर भी नहीं समझ पा रहे हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए। उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया है।

परिजनों ने संकट मोचन मंदिर में की कामना

हास्य कलाकारराजू श्रीवास्तव भाई के छोटे भाई काजू की पत्नी श्रेया व उनकी भतीजी तनु श्रीवास्तव, उनके बचपन के मित्रों और प्रशंसकों ने संकट मोचन मंदिर, आनंदपुरी में एक पौधा लगाकर उनके स्वस्थ होने की कामना की।

कानपुर में राजू के जल्द स्वस्थ होने के लिए हवन पूजन का आयोजन

युवा कायस्थ महासभा की ओर से गोविंद नगर स्थित श्री चित्रगुप्त धर्मशाला में हवन पूजन का आयोजन किया गया। इसमें लोगों ने आहूतियां डालकर राजू के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान राजू श्रीवास्तव, अजीत श्रीवास्तव, राजेश श्रीवास्तव, प्रदीप निगम, डॉ. हेमंत श्रीवास्तव, शैलेंद्र निगम, रितेश श्रीवास्तव, बिजेंद्र श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे।

2005 में लाफ्टर चैलेंज ने दी पहचान

उनके दोस्त संजय कपूर बताते हैं कि जिस समय हम लोग मुंबई में एक साथ थे उस दौरान जूनियर आर्टिस्टों की जब भी जरूरत हुई तो लोगों ने राजू भाई को बुलाया। छोटा मंच हो या बड़ा हर जगह उन्होंने समा बांध दी, मगर उन्हें उनकी असली पहचान 2005 में लाफ्टर चैलेंज से मिली।

 मिमक्री सुनने के लिए लगती थी भीड़

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव की मिक्री के चर्चे, तो स्कूल के समय से ही चले आ रहे हैं। मगर उन्हें अपनी असली पहचान 2005 में लाफ्टर चैलेंज में आने के बाद मिली। जिस समय वह स्कूल में बिक्री करते थे, तो मित्रों का जमावड़ा लग जाता था। यह कहना है राजू श्रीवास्तव के बचपन के मित्र संजय कपूर का। के ब्लॉक निवासी संजय कपूर ने बताया कि 1978 में सुभाष पब्लिक स्कूल में हम लोग साथ में ही पढ़ते थे। सन 1983 में पढ़ाई पूरी करने के बाद दोनों लोग साथ-साथ मुंबई भी गए।

राजू की हालत में नहीं हो रहा कोई सुधार

राजू श्रीवास्तव के पीए गर्वित नारंग ने बताया कि रात में उन्हें कुछ इजेंक्शन दिए गए थे। मगर उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। सभी विशेषज्ञ चिकित्सक उनकी देखरेख में लगे हैं। फिल्म जगत की हस्तियां भी काफी परेशान हैं। वह लगातार राजू श्रीवास्तव की हालत को लेकर बातचीत कर रहे हैं।

न्यूरो फिजिशियन डॉ. आंचल श्रीवास्तव की देखरेख में चल रहा राजू का इलाज

राजू श्रीवास्तव की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। एम्स के न्यूरो फिजिशियन डॉ. आंचल श्रीवास्तव की देखरेख में उनका उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात उनके शरीर में सूजन आ गई थी। जिसके बाद से उनकी हालत बिगड़ रही है। वहीं, कानपुर में उनके फैंस ने हवन पूजन कर स्वस्थ होने की कामना की है।

सिर की नस दबने के कारण नहीं हो पा रहा तेजी से सुधार

एम्स डॉक्टरों द्वारा एमआईआर कराए जाने पर जो रिपोर्ट आई, उसके मुताबिक उनके सिर की नस नबी हुई है। डॉक्टर्स जल्द इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, इसको लेकर डॉक्टर्स का कहना है कि नस दबी होने की वजह से उन्हें ठीक होने में थोड़ा समय लग सकता है।

राजू का राजनैतिक सफर

2012 में समाजवादी पार्टी से जुड़ कर राजू श्रीवास्तव ने अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था। अखिलेश सरकार ने उन्हें सांसदीय का टिकट भी दिया था, मगर किन्ही कारणों से चुनाव से कुछ दिन पूर्व ही उन्होंने टिकट वापस कर दी।

इसके बाद राजनाथ सिंह ने उन्हें भाजपा पार्टी में शामिल कराया। जिसके बाद वह मोदी के स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसडर बने। साथ ही उन्हें पार्टी ने स्टार प्रचारक का भी जिम्मा सौंपा। योगी सरकार के बनते ही उन्हें दर्जा प्राप्त मंत्री बनाया गया।

 स्वास्थ्य की कामना के लिए किया गया सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ

कानपुर में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश वरिष्ठ महामंत्री ज्ञानेश मिश्र की अगुवाई में व्यापारियों ने कलक्टरगंज स्थित मंदिर में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। अस्पताल में भर्ती राजू श्रीवास्तव के स्वस्थ होने की कामना की गई। मंदिर परिसर में राजू श्रीवास्तव की फोटो लगाकर व्यापारी चालीसा पाठ में शामिल हुए।

राजू से मिलने की किसी को इजाजत नहीं

राजू श्रीवास्तव को किसी भी प्रकार का संक्रमण न हो यह सुनिश्चित करने के लिए किसी भी रिश्तेदार, दोस्त या परिवार के सदस्यों को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है।  वह अभी भी आईसीयू में वेंटिलेटर पर है।

शेखर सुमन ने दी थी स्वास्थ्य पर ध्यान देने की सलाह

अभिनेता शेखर सुमन ने एक इंटरव्यू में कहा कि था कि 15 दिन पहले ही राजू श्रीवास्तव इंडियाज लाफ्टर चैंपियन के सेट पर आए थे। इस दौरान उनकी राजू श्रीवास्तव से मुलाकात हुई थी। उन्होंने बताया कि इस मुलाकात के दौरान उन्होंने राजू को अपनी सेहत पर ध्यान देने के लिए कहा था, क्योंकि वो काफी कमजोर लग रहे थे। इस पर राजू ने कहा था कि मुझे कोई बीमारी नहीं है, मैं एकदम फिट हूं। लेकिन इसके ठीक 15 दिनों बाद ही उन्हें राजू के अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी मिली। इस दौरान शेखर सुमन ने यह भी बताया कि वह राजू को करीब 25 सालों से जानते हैं।

अमिताभ बच्चन बोले- राजू उठो, बस बहुत हुआ…

हर कोई राजू श्रीवास्तव के जल्द स्वस्थ होने की दुआएं मांग रहा है। राजू श्रीवास्तव अमिताभ बच्चन को अपना आदर्श मानते हैं। वह उनके बिग फैन हैं, ऐसे में डॉक्टर की सलाह के बाद उनके परिवार ने बिग-बी से कहा कि जो मैसेज उन्होंने राजू के लिए लिखकर भेजे हैं, वह उन्हें रिकॉर्ड करके भेजें ताकि राजू को सुनाए जा सकें। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव के लिए तुरंत अपने अंदाज में कई संदेश रिकॉर्ड करके भेजे हैं, इनमें से कुछ में उन्होंने कहा ‘राजू उठो, बस बहुत हुआ’, अभी बहुत काम करना है।

 सब अब भगवान के भरोसे

राजू के मुख्य सलाहकार अजित सक्सेना ने बताया कि उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। हम सब अब भगवान के भरोसे हैं।

उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन हैं राजू

राजू श्रीवास्तव भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन हैं। नोएडा में फिल्म सिटी स्थापित करने में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से वे अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

Related posts

New Delhi Railway Station: फ्यूचर में ऐसा दिखेगा नई दिल्ली का रेलवे स्टेशन, लुक देखकर लोग दे रहे जबरदस्त रिएक्शन

Anjali Tiwari

नोएडा: ध्वस्त हो चुके ट्विन टावर वाली जगह पर अब क्या बनेगा,

Anjali Tiwari

दिल्ली और चेन्नई में छापेमारी, पी चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर CBI की रेड….

Anjali Tiwari

Leave a Comment