ब्रेकिंग न्यूज़

Qutub Minar Controversy: कुतुब मीनार की मस्जिद पर बढ़ा विवाद, इमाम का दावा- ASI ने रुकवाई नमाज

Qutub Minar Controversy: दिल्ली के कुतुब मीनार को लेकर विवाद बढ़ गया है. कुतुब मीनार की मस्जिद के इमाम ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि ASI ने मस्जिद में नमाज रुकवा दी है.

Qutub Minar Controversy: दिल्ली के कुतुब मीनार (Qutub Minar) को लेकर नया विवाद सामने आया है. कुतुब मीनार की मस्जिद के इमाम ने दावा किया है कि मुगल मस्जिद जो कि कुतुब मीनार के अंदर है, वहां ASI ने नमाज बंद करा दी है. हालांकि इमाम ने ये कहा है कि इसको लेकर कोई लिखित आदेश नहीं है. इमाम का दावा है कि नमाज रोके जाने के पीछे ताजा विवाद है, जिसमें कुतुब मीनार के विष्णु स्तंभ होने का दावा किया गया है.

इमाम ने किया नमाज रुकवाने का दावा

आरोप है कि कुतुब मीनार की मुगल मस्जिद में पिछले कई दशकों से नमाज हो रही है, लेकिन अब वहां ASI ने नमाज बंद करा दी है. इसके लिए कोई लिखित आदेश नहीं है, लेकिन 13 मई को और उसके बाद से अब तक यहां मौलाना और उनके सहयोगियों को नमाज नहीं पढ़ने दी जा रही है. मौलाना का मानना है कि इसके पीछे मौजूदा विवाद कारण है.

वक्फ बोर्ड और पुलिस को लिख चुके हैं पत्र

नमाज दोबारा शुरू करने के लिए मौलाना वक्फ बोर्ड, दिल्ली पुलिस और अन्य कई लोगों को पत्र लिख चुके हैं. उनका कहना है कि जल्द नमाज नहीं शुरू हुई तो वो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे.

ASI ने कोर्ट में दाखिल किया जवाब

बता दें कि कुतुब मीनार परिसर में पूजा की अनुमति देने वाली याचिका पर दिल्ली की साकेत कोर्ट में ASI ने जवाब दाखिल किया. ASI ने कहा कि जब ASI ने स्मारक पर नियंत्रण लिया था, तब वहां पूजा नहीं होती थी. कानूनन संरक्षित स्मारक में पूजा का कोई प्रावधान नहीं है. इसलिए ये याचिका खारिज की जाए. ASI ने कहा है कि कुतुब मीनार 1914 से एक संरक्षित मॉन्यूमेंट है.

Related posts

Bold Video: छोटी ड्रेस में लंबे कदम रखना हसीना को पड़ा भारी, हुआ कुछ ऐसा कि पकड़ लेंगी सिर!

Anjali Tiwari

नोएडाः श्रीकांत त्यागी के समर्थन में त्यागी समाज ने खोला मोर्चा, बीजेपी को दी चेतावनी- प्रेस रिव्यू

Anjali Tiwari

Karnataka: भाजपा नेता की तलवार-कुल्हाड़ी से हत्या, देर रात धरने पर बैठे पार्टी कार्यकर्ता बोले- हमें न्याय दो

Anjali Tiwari

Leave a Comment