ब्रेकिंग न्यूज़

राहुल गांधी के अब तक राम लला के दर्शन नहीं करने पर उठे सवाल, चंपत राय ने उद्धव और केजरीवाल को लेकर कही ये बात

जागरण संवाददाता, कानपुर : विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अब तक अयोध्या में रामलला का दर्शन नहीं करने पर सवाल उठाया है। उन्होंने पूछा, राहुल बताएं कि उन्हें भगवान राम का दर्शन करने से किसने रोक रखा है जबकि उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल समेत कई नेता अब तक दर्शन कर चुके हैं।

गोविन्दनगर स्थित श्रीमुनि हिंदू इंटर कालेज में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण अगले साल पूरा हो जाएगा। इसी वर्ष रामलला की भव्य मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो जाएगी। विहिप के दो दिवसीय बैठक के समापन की जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन के दौरान संगठन विस्तार की कार्ययोजना पर चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि विहिप कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है कि उसके क्षेत्र में धर्मांतरण न हो। गोवंश की हत्या न हो। उन्होंने कहा कि विहिप के लिए हिंदू समाज एक है, जातियां और गुरु परिवार, रीति-रिवाज अलग हो सकते हैं लेकिन सभी हिंदू एक हैं। आज जो राम का विरोध कर रहे हैं भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे।

संगठन के प्रांत प्रचार प्रसार प्रमुख ओमेन्द्र अवस्थी ने बताया, दो दिवसीय समीक्षा के दौरान बताया गया कि संगठन के प्रयास से 4809 गोवंश रक्षा, 119 ग्रामों में 340 किसानों को गोआधारित कृषि प्रशिक्षण और 258 युवाओं को रोजगार से जोड़ा गया। लव जिहाद के 80 मामले निस्तारित कर हिंदू कन्याओं की रक्षा की गई।

 

Related posts

आज ही के दिन जम्मू-कश्मीर में इतिहास बना था आर्टिकल 370

Swati Prakash

हिजाब मामले में सुप्रीम कोर्ट : क्या उस स्कूल में धर्म का पालन किया जा सकता हैं

Anjali Tiwari

गांधी परिवार ने प्रदर्शन से की कांग्रेस में जान फूंकने की कोशिश, प्रियंका ने बनाया लड़ाकू माहौल

Anjali Tiwari

Leave a Comment