ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाबः खालिस्तान टाइगर फोर्स के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो गुर्गे गिरफ्तार

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) गौरव यादव ने कहा कि फिरोजपुर से हथियार बरामद होने के बाद, आरोपी व्यक्तियों को पकड़ने के लिए राज्य भर में एक खुफिया अभियान शुरू किया गया था।

पंजाब पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करने का दावा किया। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने कहा कि पुलिस ने पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) समर्थित ड्रोन-आधारित खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।

पंजाब पुलिस ने उनके दो गुर्गों को चमकौर साहिब इलाके से गिरफ्तार किया। पंजाब पुलिस के मुताबिक, आतंकी मॉड्यूल को कनाडा स्थित आतंकवादी गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला चला रहा है, जो केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर का करीबी सहयोगी है।

रिवॉल्वर, पिस्तौल सहित 21 जिंदा कारतूस बरामद

गिरफ्तार लोगों की पहचान मोगा के चांद नवा गांव निवासी वीजा सिंह उर्फ गगन उर्फ गग्गू और मोगा के गांव गंजी गुलाब सिंह वाला निवासी रंजोध सिंह उर्फ ज्योति के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से 0.22 बोर की रिवॉल्वर और 0.32 बोर की पिस्तौल सहित दो अवैध हथियार और 21 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

ड्रोन के जरिये पहुंचाए थे हथियार

डीजीपी ने कहा कि दोनों आरोपियों ने कनाडा स्थित आतंकवादी गैंगस्टर अर्श डाला द्वारा निर्देशित विशिष्ट स्थानों पर उन्हें वितरित करने के लिए कुछ ड्रोन-आधारित हथियारों की खेप प्राप्त करने की बात भी स्वीकार की है। जिसका उपयोग प्रमुख लक्ष्य हत्याओं के लिए सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए किया जाना था।

जल्द होगी ओर गिरफ्तारियां

चमकौर साहिब थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153ए और आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रूपनगर, संदीप गर्ग ने इस मामले में कहा कि आगे की जांच की जा रही है, जल्द ही और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है। पुलिस के अनुसार, कनाडा स्थित अर्श डाला मोगा के डाला गांव का मूल निवासी है, जो पंजाब और विदेशों में विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल एक कुख्यात गैंगस्टर से आतंकवादी बना है और पंजाब पुलिस द्वारा मोस्ट वांटेड है।

 

Related posts

हैवान बना पति: दोस्त को उकसाकर करवाया दूसरी पत्नी का रेप, फिर गला दबाकर की हत्या, पहली पत्नी ने भी दिया साथ

Anjali Tiwari

Jodhpur Violence Latest Update: जोधपुर में ही अब दूसरी जगह हुआ पथराव, पूरे इलाके में दहशत का माहौल

Anjali Tiwari

दिल्ली के नामी स्कूल में बम की सूचना से हड़कंप, मौके पर बम डिस्पोजल व डाग स्क्वाड की टीम

Anjali Tiwari

Leave a Comment