ब्रेकिंग न्यूज़

PoK Budget Cut: पाकिस्तान ने की PoK के साथ ये हरकत, पैसों के लिए मोहताज हुए लोग

Pakistan cut PoK Budget: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के लोगों के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है. पाकिस्तानी सरकार ने PoK के बजट में भारी कटौती की है. इसे वहां के सोशल एक्टिविस्टों ने खतरनाक स्थिति करार दिया है.

Pakistan government cut PoK Budget: पाकिस्तानी सरकार ने PoK के विकास बजट में 2.5 अरब रुपये की कटौती की है. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के लोगों की दुर्दशा पर प्रकाश डालते हुए मानवाधिकार कार्यकर्ता और यूनाइटेड कश्मीर पीपुल्स नेशनल पार्टी (UKPNP) के अध्यक्ष शौकत अली कश्मीरी ने ये बात कही.

निर्वासित नेता ने किया ट्वीट

PoK से निर्वासित नेता शौकत अली कश्मीरी (Shaukat Ali Kashmiri) ने ट्विटर (Twitter) पर लिखा कि पाकिस्तान सरकार ने विकास बजट में 2.5 और सामान्य बजट में 7 अरब रुपये की कटौती की है. उन्होंने इस स्थिति को खतरनाक करार दिया है. एक अन्य ट्वीट में कश्मीरी ने लिखा कि इससे पहले सरकार ने 2021-22 के लिए कुल 49.9 अरब रुपये के बजट पर सहमति जताई थी. हालांकि, अपडेट के अनुसार, बजट में भारी मात्रा में कटौती की गई है.

एलओसी पैकेज फंड भी फ्रीज

PoK सरकार ने अफसोस जताया कि सरकार ने ‘लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पैकेज फंड’ को भी फ्रीज कर दिया है. कश्मीरी ने आगाह किया कि स्थिति खतरनाक है और इसे युद्ध स्तर पर संबोधित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से, राजनीतिक नेता दावा करते रहते हैं कि PoK में साक्षरता दर पाकिस्तान के किसी भी अन्य प्रांत से अधिक है, लेकिन सच्चाई अलग है.

Related posts

दिल्ली और चेन्नई में छापेमारी, पी चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर CBI की रेड….

Anjali Tiwari

मैं सदन के वेल तक आऊंगी मुस्कुराकर बोलीं सोनिया गांधी

Anjali Tiwari

अंकिता भंडारी मर्डर केस की सुनवाई फास्ट-ट्रैक कोर्ट में होगी

Anjali Tiwari

Leave a Comment