PM Modi in QUAD Summit: 40 घंटे 23 मीटिंग, जानें पीएम मोदी के जापान दौरे का पूरा प्लान

PM Modi in QUAD Summit: पीएम मोदी क्वाड सम्मेलन में शिरकत करने के लिए 23 और 24 मई को जापान जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी, जो बाइडेन, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे.

PM Modi in QUAD Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए 23 और 24 मई को जापान जाएंगे. इन दौरान 40 घंटे में 23 मीटिंग करेंगे. पीएम मोदी दुनिया के तीन बड़े नेताओं के साथ भी मुलाकात करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

दुनिया के तीन बड़े नेताओं से करेंगे मुलाकात

सूत्रों ने बताया कि मोदी टोक्यो में 24 मई को क्वाड शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ऑस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्रियों के साथ शामिल होंगे. सूत्रों ने बताया कि वो 36 से अधिक जापानी सीईओ और सैकड़ों भारतीय प्रवासी सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे.

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अहम है दौरा

उन्होंने बताया कि पीएम मोदी एक रात टोक्यो में बिताएंगे और दो रात विमान में यात्रा करेंगे. यूक्रेन पर रूसी हमले के बीच हो रहे शिखर सम्मेलन के दौरान मोदी बाइडन और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के साथ भी द्विपक्षीय मीटिंग करेंगे.

जापान के प्रधानमंत्री ने किया था आमंत्रण

विदेश मंत्रालय ने कहा था, ‘जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर, प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के साथ 24 मई 2022 को तोक्यो में तीसरे क्वाड शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे.

मंत्रालय ने कहा था कि आगामी क्वाड शिखर सम्मेलन नेताओं को हिंद-प्रशांत क्षेत्र के घटनाक्रम और पारस्परिक हित के समकालीन वैश्विक मुद्दों के बारे में विचारों का आदान-प्रदान करने का अवसर प्रदान करेगा.

Related posts

3 वेदर सिस्टम एक्टिव होने से आसमान से बरसेगी आफत, 26 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Swati Prakash

दाढ़ी वाले दूल्हे की No Entry,

Swati Prakash

Delhi-Meerut Expressway में चलते दिखे दो और तीन पहिया वाहन तो हो जाएंगे जब्त

Swati Prakash

Leave a Comment