ब्रेकिंग न्यूज़

PM Modi Assam visit :असम दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, सात कैंसर अस्पतालों का करेंगे उद्घाटन, सात की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस यात्रा के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।पीएम मोदी 500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई शैक्षणिक एवं विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

PM Modi Assam visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम का दौरा करेंगे जहां सात कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे और सात की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही कई शैक्षणिक और विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस यात्रा के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा पीएम की इस यात्रा की तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं।

500 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी दिन में 11 बजे नगालैंड स्थित दीमापुर हवाईअड्डा पहुंचेंगे जहां से वे असम के कार्बी आंगलोंग जिले के लिए हेलीकाप्टर से रवाना होंगे। पीएम मोदी लोरींगथेपी में शांति और विकास रैली को संबोधित करेंगे तथा 500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई शैक्षणिक एवं विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी डिब्रुगढ़ के लिए रवाना होंगे।

सात कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन, सात का शिलान्यास

पीएम मोदी सात कैंसर अस्पतालों का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करेंगे और पूरे असम में डिब्रूगढ़ से लेकर खानीकर पार्क तक सात अन्य का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष रतन टाटा, केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, राज्यपाल जगदीश मुखी और मुख्यमंत्री सरमा भी उपस्थित रहेंगे। डिब्रूगढ़, बारपेटा, तेजपुर, जोरहाट, लखीमपुर, कोकराझाड़ और दरांग में सात अस्पतालों का उद्घाटन किया जाएगा। धुबरी, गोपालपारा, गोलाघाट, शिवसागर, नलबाड़ी, नगांव और तिनसुकिया में मेडिकल संस्थानों की आधारशिला रखी जाएगी। मुख्यमंत्री ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए डिब्रूगढ़ और कार्बी आंगलोंग जिलों का दो बार दौर किया है।

स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों में छुट्टी

पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर बृहस्पतिवार को दोनों जिलों में स्कूल, कॉलेज, राज्य सरकार के कार्यालयों में छुट्टी की घोषणा की गई है। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। परिवहन विभाग ने लोगों को कार्यक्रमों के आयोजन स्थलों पर लाने के लिए काफी संख्या बसों की सेवाएं ली हैं। दोनों शहरों में पिछले पखवाड़े में, सड़कों पर बने गड्ढों को भर दिया गया है और सड़क अवरोधकों को रंग दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दोनों जिलों में दूर दराज के इलाकों में पहुंच कर लोगों को पारंपरिक असमी तरीके से कार्यक्रमों में शामिल होने का न्योता दिया है।

 

Related posts

Shehnaaz Gill Bollywood Debut: शहनाज गिल के बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी, Salman Khan के साथ इस फिल्म में आएंगी नजर!

Anjali Tiwari

Akhilesh Yadav Angry in UP Assembly: जब विधानसभा में ‘तू-तड़ाक’ पर उतरे अखिलेश और केशव मौर्य, बाप तक पहुंच गई बात

Anjali Tiwari

मनीष सिसोदिया का बीजेपी पर आरोप,दिल्ली में भी अवैध शराब का धंधा चलाने की कोशिश

Swati Prakash

Leave a Comment