ब्रेकिंग न्यूज़

इस दिशा में लगाएं हल्दी का पौधा, घर में कभी भी नहीं होगी पैसों की कमी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हल्दी का पौधा लगाना भी बहुत लकी माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि घर में हल्दी का पौधा लगाने से समृद्धि बढ़ती है और आर्थिक तंगी दूर होती है.

हल्दी के पौधे के लिए वास्तु टिप्स

आपके घर की रसोई में हल्दी का इस्तेमाल जरूर होता है. हल्दी न सिर्फ सब्जी का रंग बदलती है साथ ही इसको खाने से कई बीमारियों से भी बचाव होता है. लेकिन क्या आपको पता है कि घर में हल्दी का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. हल्दी पूजन सामग्री की एक जरूरी चीज है. किसी भी काम को शुरुआत करने से पहले हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है. आइए बताते हैं हल्दी के पौधे को लगाने की सही दिशा और तरीका.

घर में हल्दी का पौधा लगाना माना जाता है शुभ  

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हल्दी का पौधा लगाना भी बहुत लकी माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि घर में हल्दी का पौधा लगाने से समृद्धि बढ़ती है और आर्थिक तंगी दूर होती है. साथ ही घर में ये पौधा लगाने से परिवार के सदस्यों के रिश्ते भी मजबूत होते हैं. लेकिन हल्दी के पौधे से शुभ लाभ पाने के लिए इसे सही दिशा में लगाना बहुत जरूरी है.

इस दिशा में लगाएं हल्दी का पौधा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हल्दी के पौधे को हमेशा दक्षिण और पूर्व के मध्य (आग्नेय कोण) में लगाना चाहिए. अगर इस दिशा में हल्दी को लगाया जाता है तो इससे पॉजिटिव एनर्जी का प्रवाह होता है. साथ ही सभी वास्तु दोषों से भी छुटकारा मिल जाता है. अगर आप भी चाहते हैं कि घर में सुख शांति बनी रहे तो हल्दी के पौधे को पश्चिम-उत्तर दिशा में लगाएं. इसके अलावा हल्दी का पौधा पूर्व या फिर उत्तर दिशा में भी लगाना शुभ माना जाता है. इस दिशा में पौधा लगाने से सुख-समृद्धि और धन लाभ मिलता है.

तिजोरी में रखें हल्दी की गांठ

ऐसी मान्यता है कि हल्दी की माला से किसी भी मंत्र का जाप करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार हल्दी का पौधा लगाने से बृहस्पति ग्रह बलवान होता है, जिससे आपसी रिश्तों में मतभेद नहीं होता है और घर के भीतर सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इसके अलावा घर की तिजोरी या किसी अन्य अलमारी में हल्दी की एक गांठ रखने से माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. ऐसा करने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती.

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. 

Related posts

इन राशियों पर रहती है शनिदेव की विशेष कृपा,

Swati Prakash

पाकिस्तान के इस 1200 साल पुराने वाल्मिकी मंदिर में फिर से बजेंगे घंटे, होगी पूजा

Swati Prakash

सूर्य नक्षत्र गोचर इन राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में जबरदस्त लाभ मिलने की उम्मीद

Swati Prakash

Leave a Comment