ब्रेकिंग न्यूज़

श्रीलंका में राष्ट्रपति भवन के टूरिस्ट स्पॉट बनने की PHOTOS

श्रीलंका में महीनों से आर्थिक संकट बहुत बढ़ गया है। इस बीच महंगाई से परेशान प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन को घेर लिया। प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी घर में आग लगा दी। राजपक्षे प्रेसिडेंट हाउस छोड़कर भाग गए। वे कहां हैं, इसकी जानकारी किसी के पास नहीं हैं। वे 13 जुलाई को अपना इस्तीफा देंगे।

राष्ट्रपति भवन पर जनता के कब्जे के बाद दबाव बढ़ा तो प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने पद से इस्तीफा दे दिया। प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के हॉल में, कमरों में यहां तक कि स्विमिंग पूल में उतर गए। वहां की जिम में कसरत करते नजर आए। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास में भी उन्हें ताश खेलते हुए देखा गया।

हजारों प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन के अंदर धावा बोल दिया। वह शनिवार से वहीं जमे हैं।

राष्ट्रपति भवन के कैबिनेट मीटिंग हॉल में सीटों पर कब्जा करने के बाद प्रदर्शनकारियों ने कैबिनेट बैठक आयोजित करने का नाटक किया।

राष्ट्रपति भवन में प्रदर्शनकारी जिम में कसरत करते हुए सेल्फी भी ले रहे थे।

राष्ट्रपति भवन के अंदर स्विमिंग पूल में लोग कूद रहे हैं। इस पूल का पानी हमेशा कांच की तरह साफ रहता था। अब मटमैला हो गया है।

 

भवन में प्रवेश करने के बाद प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के बिस्तर पर लेटकर अपनी फोटो लेते दिखे। कुछ तो इस बैड पर सो भी गए।

श्रीलंका की सड़कों पर हुए प्रदर्शन को संभालने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे और हवाई फायर भी किए।

प्रदर्शन के दौरान कई लोग घायल हुए हैं। जख्मी हुए व्यक्ति को प्रदर्शनकारियों ने ही अस्पताल में भर्ती कराया।

राष्ट्रपति भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करने वाले बढ़ती महंगाई से परेशान हैं। इन लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
प्रधानमंत्री आवास में तोड़फोड़ करने के एक दिन बाद प्रदर्शनकारी सोफे पर आराम करते हुए नजर आए।

Related posts

5 साल से कम उम्र के बच्चों को कोरोना वायरस के टीके लगाने की सिफारिश

Swati Prakash

श्रीलंका में लगा आपातकाल, पीएम आवास में दाखिल हुए प्रदर्शनकारी,

Swati Prakash

डच सांसद ने कहा जिहादियों से हिंदुत्व को बचाओ

Swati Prakash

Leave a Comment