ब्रेकिंग न्यूज़

Optical Illusion: तस्वीर में छिपा है एक प्यारे से जानवर का नाम, सिर्फ जीनियस लोग ही बता पाएंगे

Optical Illusion: ब्लैक एंड व्हॉइट तस्वीर में आपको जेब्रा प्रिंट नजर आ रहा होगा. इस जेब्रा प्रिंट के बीच एक प्यारे से जानवर का नाम छिपा हुआ है. जिसे लोगों को खोजकर बताना है. आपको हिंट के लिए बता दें कि यह प्यारा सा जानवर हम सबका चहेता होता है.

Optical Illusion: ऑप्लिकल इल्यूजन यानी ‘आंखों को धोखा’ देने वाली कई तस्वीरें पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में कोई न कोई पहेली छिपी होती है. इस पहेली का जवाब देने में लोगों के दिमाग की कसरत हो जाती है. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो पल भर में पहेली को सुलझा देते हैं. ऐसे लोग माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं. एक ऐसी ही तस्वीर इन दिनों फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

जेब्रा प्रिंट तस्वीर में लिखा है जानवर का नाम

यह तस्वीर लोगों के दिमाग की परीक्षा ले रही है. ब्लैक एंड व्हॉइट तस्वीर में आपको जेब्रा प्रिंट नजर आ रहा होगा. इस जेब्रा प्रिंट के बीच एक प्यारे से जानवर का नाम छिपा हुआ है. जिसे लोगों को खोजकर बताना है. आपको हिंट के लिए बता दें कि यह प्यारा सा जानवर हम सबका चहेता होता है. इस जानवर को आप गली-मोहल्लों में भी देख सकते हैं. इतनी हिंट के बाद भी ज्यादातर लोग तस्वीर में लिखे जानवर का नाम बता पाने में असफल हैं.

दरअसल, यह तस्वीर आप्टिकल इल्यूजन का सही उदाहरण पेश करती है. इस तस्वीर को आप काफी देर तक गौर से देखेंगे तो ही आपको उस प्यारे से जानवर का नाम पता चल पाएगा. हो सकता है कुछ लोगों को एक-दो बार में ही जानवर का नाम पता चल जाए. वहीं कुछ लोगों को लगातार देखने के बाद भी जानवर का नाम नहीं दिख रहा. अगर आपकी आंखें अब तक तस्वीर में छिपे इस प्यारे से जानवर का नाम नहीं तलाश सकी हैं तो आप अपने किसी दोस्त का सहारा ले सकते हैं.

जानिए किस जानवर का छिपा है नाम

आप अपने किसी दोस्त को यह तस्वीर भेजिए और उनके दिमाग की भी परीक्षा लीजिए. इसके अलावा आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस तस्वीर को शेयर कर अपने फॉलोअर्स और सोशल मीडिया फ्रेंड्स के भी दिमाग का दही कर सकते हैं. फिलहाल आपको बता दें कि जेब्रा डिजायन के बीच जिस जानवर का नाम छिपा है. वह है DOG.यह तस्वीर इंटरनेट पर लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बनी हुई है.

 

Related posts

12 साल बाद भी भोपाल गैस त्रासदी से जुड़ी याचिका पर केंद्र सरकार की तैयारी अधूरी,

Anjali Tiwari

खिलाड़ियों को टॉयलेट में खाना परोसे जाने पर भड़के ‘गब्बर’,

Anjali Tiwari

कैश वैन से करोड़ों लूटकर फरार होनेवाला ड्राइवर 2 साथियों संग गिरफ्तार,

Anjali Tiwari

Leave a Comment