ब्रेकिंग न्यूज़

अब इंस्टाग्राम-फेसबुक पर फैक्ट चेक करेगी यूपी पुलिस, सोशल मीडिया हैंडल जारी

यूपी पुलिस इंस्टाग्राम और फेसबुक पर डाली जाने वाली पोस्ट का फैक्ट चेक करेगी। इस संबंध में सोशल मीडिया हैंडल जारी कर दिए गए हैं। मामले में शिकायत दर्ज कर कार्रवाई भी की जाएगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस अब इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी अफवाह फैलाने वालों पर नकेल कसेगी। पुलिस न सिर्फ इंस्टाग्राम और फेसबुक पर होने वाली पोस्ट की शिकायत दर्ज करेगी बल्कि कार्रवाई भी करेगी। इंस्टाग्राम के लिए @UPPFactCheck और फेसबुक के लिए www.facebook.com/UPPFactCheck हैंडल जारी किया गया है।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भ्रामक खबरें और अफवाहों के खंडन के लिए ट्विटर हैंडल @UPPViralCheck शुरू किया गया था। यहां  गलत व भ्रामक पोस्ट का न सिर्फ खंडन किया जाता है बल्कि कार्रवाई भी की जाती है। अब फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी यह सेवा शुरू की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इन दोनों प्लेटफार्म पर भी यूपी के अपराध से संबंधित अफवाहों एवं भ्रामक पोस्टों का खंडन किया जाएगा। फेसबुक पेज व इंस्टाग्राम अकाउंट को टैग करके किसी भी भ्रामक खबर, वीडियो, फोटो, पोस्ट के संबंध में जानकारी की जा सकती है। इसी तरह फेसबुक यूजर उक्त पेज के मैसेज बाक्स में किसी भी अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति की गोपनीय सूचना भी दे सकता है।

Related posts

कुल्लू में बस गिरी खाई में, 3 आईआईटी छात्रों सहित 10 की मौत

Anjali Tiwari

शनिवार को राहत: पेट्रोल डीजल के नए रेट जारी, सबसे सस्ता तेल ₹79.74 लीटर मिल रहा

Anjali Tiwari

ऋषिकेश में बड़ा प्रदर्शन, दोषियों को जल्द फांसी दिए जाने की मांग

Anjali Tiwari

Leave a Comment