ब्रेकिंग न्यूज़

शुक्रवार को कभी ना करें ये गलती, रूठ सकती हैं मां लक्ष्मी

हिंदू धर्म शास्त्रों में सप्ताह का हर एक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित माना गया है। इसी प्रकार शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा के लिए खास माना जाता है। वहीं शुक्रवार का संबंध कुंडली के शुक्र ग्रह से होता है जो मनुष्य के जीवन में वैभव, भौतिक सुख-सुविधाओं, धन और प्रेम का कारक माना जाता है। मान्यता है कि शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की विधिपूर्वक पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि की कभी कमी नहीं होती। वहीं ज्योतिष अनुसार कुछ ऐसे काम हैं जो शुक्रवार के दिन करने वर्जित हैं। मान्यता है कि इन कामों को शुक्रवार के दिन करने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं जिससे आपको जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। तो आइए जानते हैं शुक्रवार के दिन भूलकर भी आपको क्या नहीं करना चाहिए…

चीनी का दान न करें

हमारे शास्त्रों में दान पुण्य को बहुत ही फलदायी माना गया है परंतु शुक्रवार के दिन चीनी का दान अशुभ होता है। चीनी का संबंध शुक्र ग्रह से होने के कारण शुक्रवार के दिन चीनी का दान करने से धन-धान्य में कमी हो सकती है।

लेन-देन करने से बचें

ज्योतिष अनुसार शुक्रवार के दिन ना तो किसी को उधार देना चाहिए और ना ही लेन-देन करना शुभ माना गया है। क्योंकि धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित शुक्रवार के दिन पैसों का लेन-देन करने से जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

नारी का अपमान ना करें

हमारे शास्त्रों में नारी को देवी माना जाता है और कहा जाता है कि जहां नारियों का सम्मान होता है वहां देवताओं का निवास होता है। वैसे तो किसी भी दिन नारी का अपमान गलत है, परंतु इस बात का खास खयाल रखें कि शुक्रवार को भूल से भी आपसे किसी कन्या या नारी का अपमान ना हो। अन्यथा मां लक्ष्मी आपसे रूठ कर जा सकती हैं और ऐसे घर में दरिद्रता निवास करने लगती है।

इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Related posts

करियर और कमाई में उन्नति के लिए घर में रखिए इन मूर्तियों को

Swati Prakash

ज्ञानवापी मस्जिद में कथित ‘शिवलिंग’ की पूजा कर पाएगा हिंदू पक्ष?

Anjali Tiwari

बिना कारण तुलसी के पत्ते तोड़ना मुसीबतों को देता है न्यौता, जान लें तुलसी के पत्ते तोड़ने के नियम

Swati Prakash

Leave a Comment