ब्रेकिंग न्यूज़

मुलायम सिंह की अंतिम यात्रा शुरू, दर्शन करने उमड़े हजारों लोग

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज उनके पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार होगा। सोमवार सुबह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका  निधन हो गया था। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है।

हवाई पट्टी पर पहुंचे वायुसेना के जवान

सैफई हवाई पट्टी पर वीवीआईपी के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कई जिलों की पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। वायुसेना के जवान भी हवाई पट्टी पर पहुंच गए हैं।

बड़े भाई को याद कर रो पड़े राम गोपाल यादव

बारिश को देखते हुए वाटरप्रूफ पंडाल बनाए गए हैं। लगातार अंतिम दर्शन के लिए लोगों का आना जारी है। वहीं, राम गोपाल यादव बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को याद कर रो पड़े।

अंतिम दर्शन करने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगी

सैफई के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में नेताजी की अंतिम यात्रा के लिए रथ को 5 क्विंटल से अधिक फूलों से सजाया गया। सैफई में बड़ी संख्या में लोगों का अपने-अपने वाहनों से पहुंचना जारी है। देर रात तक नेताजी के अंतिम दर्शन करने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगी रहीं। वीवीआईपी के आगमन को लेकर चारों तरफ पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात की गई।

समाधि स्थल पर होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार

आज दोपहर 3:00 बजे महोत्सव ग्राउंड में बने समाधि स्थल पर मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। सैफई के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में शव यात्रा निकालने के लिए रथ को फूलों से सजाया गया है।

नुमाइश ग्राउंड पंडाल ले जाया जा रहा है पार्थिव शरीर

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह के पार्थिव शरीर को रथ पर रखकर नुमाइश ग्राउंड पंडाल ले जाया जा रहा है। सैफई स्थित आवास से सैफई महोत्सव पंडाल में बनाए गए मंच पर पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

अंतिम सफर पर मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है। धरतीपुत्र मुलायम सिंह की अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ा पड़ा। अपने नेताजी के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों समर्थक सैफई पहुंचे हैं।

 

Related posts

पुणे में लोन एप पर लिए कर्ज चुकाने के लिए पोती ने की दादी की हत्या

Swati Prakash

नोएडा के गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी पर चला योगी का बुलडोजर

Anjali Tiwari

अभिनेता अरुण बाली का मुंबई में हुआ निधन, आखिरी बार लाल सिंह चड्ढा में आए थे नजर

Swati Prakash

Leave a Comment